Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोंडा:मेडिकल स्टोरों पर छापेमारी कर किया सील, भरे तीन नमूने



गोण्डा:जिला औषधि निरीक्षक के छापेमारी से मेडिकल स्टोर संचालकों में हड़कंप मच गया। डी आई ने तीन मेडिकल स्टोर पर छापेमारी करके उन्हें सील कर दिया। जिससे दवा व्यापारियों में हड़कंप मच गया। छापेमारी की खबर मिलते ही आस पास में संचालित मेडिकल प्रतिष्ठानों के शटर गिर गए। दुकानदार दुकानें बंद कर टीम के मूमेंट की जानकारी लेने लगे।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक मंगलवार को जिला औषधि निरीक्षक राजिया बानो ने करनैलगंज तहसील क्षेत्र के भभुआ बाजार में संचालित तीन मेडिकल स्टोर पर छापेमारी कर नमूना भरा।

किस किस मेडिकल स्टोर का हुआ निरीक्षण

जिला औषधि निरीक्षक ने भभुआ में संचालित हो रहे विजय मेडिकल स्टोर, श्याम मेडिकल स्टोर और सिंह मेडिकल स्टोर का निरीक्षण किया। जांच टीम के पहुंचते ही आस पास में संचालित मेडिकल स्टोर व दवा व्यवसायियों के माथे पर चिंता की लकीरें खिंच गई। उन्होंने जल्दी जल्दी करके दुकानें बंद कर दिया।

सिर्फ एक फर्म लाइसेंस धारी

मेडिकल स्टोर के प्रपत्रों को खंगालने के बाद पता चला कि संचालित हो रहे तीन मेडिकल स्टोरों में एक मेडिकल स्टोर को लाइसेंस प्राप्त है। 

भरे नमूने

ड्रग इंस्पेक्टर ने मेडिकल स्टोर पर उपलब्ध दवाइयों से तीन औषधियों को रेंडमली भरकर जांच के लिए प्रयोगशाला भेज दिया है। 

मेडिकल स्टोर शील 

ड्रग इंस्पेक्टर ने निरीक्षण के दौरान पाई गई कमियों को लेकर सहायक आयुक्त औषधि देवीपाटन मंडल को कारण बताओ नोटिस के लिए प्रेषित करते हुए मेडिकल स्टोरों के समस्त दस्तावेजों का सत्यापन होने तक उसके क्रय विक्रय पर रोक लगा दिया है।

बोली ड्रग इंस्पेक्टर

इस बाबत जिला औषधि निरीक्षक राजिया बानो ने बताया कि तीन मेडिकल स्टोर पर छापेमारी करके उनके खिलाफ कार्रवाई की गई है। मेडिकल स्टोर के क्रय विक्रय रोक लगाया गया है। मेडिकल स्टोरों पर छापेमारी का सिलसिला लगातार जारी रहेगा। किसी भी दशा में गलत तरीके से कोई भी दवा प्रतिष्ठान संचालित नहीं होने दिया जाएगा। गलत पाए जाने वालों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे