Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोंडा:एक ही परिवार के 3 की मौत, 6 का इलाज जारी



उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में उल्टी दस्त से एक ही परिवार के तीन बच्चों की मौत हो गई। जिससे परिजनों में कोहराम मच गया। एक ही परिवार के तीन-तीन मासूम के मौत से गांव में दहशत व्याप्त है। वहीं परिवार के आधा दर्जन लोग बीमार हैं। जिन्हें इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। 

प्राप्त जानकारी के मुताबिक इटियाथोक थाना क्षेत्र के विशुनपुर संगम पंचायत के मजरे मधईजोत में उल्टी और दस्त से पीड़ित होकर प्रिंस तिवारी के घर की 7 वर्षीय पल्लवी, 2 वर्षीय गोलू और 20 दिन के चंचल की मौत हो गई। मामले की जानकारी मिलते ही स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया। अधिकारियों की दिशा निर्देश पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अधीक्षक डॉक्टर सुशील कुमार चिकित्सकों की टीम के साथ गांव के लिए रवाना हो गए। सफाई कर्मियों को लगाकर गांव में साफ सफाई का कार्य एवं एंटी लारवा का छिड़काव शुरू कर दिया गया।

इनकी तबियत खराब

परिवार के आधा दर्जन लोगों की तबीयत खराब है, उन्हें ट्रीटमेंट दिया जा रहा है, जिनमे 40 वर्षीय अनीता देवी, 45 वर्षीय पुनिता देवी, 22 वर्षीय अमन तिवारी, 21 वर्षीय दीप शिखा, 16 वर्षीय आदर्श, और 4 वर्षीय मुस्कान का इलाज जारी है।

बोली डीएम

वही इस मामले में जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने बताया कि गांव में डायरिया की रोकथाम के लिए विभाग ने कार्यवाही तेज कर दी है। गांव में डायरिया की समस्या को देखते हुए विशेष मेडिकल शिविर का आयोजन किया गया है। स्वास्थ्य कर्मी घर-घर जाकर बच्चों की जांच कर उन्हें उचित दवाइयां एवं उचित सलाह दे रहे हैं। गांव में साफ सफाई को लेकर विशेष ध्यान दिया जा रहा है।जिलाधिकारी ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि स्वास्थ्य संबंधी किसी भी समस्या के लिए नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पर संपर्क करें। उन्होंने कहा कि लोग स्वच्छता के प्रति सजग रहें।

बोली मुख्य चिकित्सा अधिकारी 

वही इस मामले में मुख्य चिकित्सा अधिकारी रश्मि वर्मा ने बताया कि एक ही परिवार के तीन बच्चों की डायरिया से मौत की जानकारी प्राप्त हुई है। 7,8 और 9 सितंबर को मौत हुई है। वहीं कुछ लोग बीमार हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जाता है कि उनके यहां जन्मदिन का कार्यक्रम था, ऐसा भी हो सकता है कि इस दौरान कोई इंफेक्शन फैल गया हो, घर के पास ही एक तालाब और हैंड पंप है, जिससे वाटर इंफेक्शन होने की भी संभावना है। ग्रामीणों का संभावित इलाज किया जा रहा है, साफ सफाई रखने के लिए भी बताया गया है। हालांकि यह समस्या कैसे उत्पन्न हुई इसे अभी स्पष्ट नहीं किया जा सकता है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे