Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोंडा:विकासखण्ड झंझरी अन्य विकासखण्डों के लिए होगा नजीर, यहां हुई शुरू हुई गजब की सुविधा



विकासखंड परिसर में ओपेन जिम एवं बैडमिंटन कोर्ट का डीएम व सीडीओ ने किया शुभारंभ

विकासखंड परिसर से लगी स्वयं सहायता समूह की दुकानों का डीएम, सीडीओ ने किया अवलोकन की सराहना

गोण्डा: मंगलवार को जिलाधिकारी श्रीमती नेहा शर्मा ने सदर तहसील अंतर्गत विकासखंड झंझरी का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने विकासखंड स्तर पर संचालित सभी योजनाओं के अधिकारियों से योजनाओं के संचालन एवं उनके प्रगति के संबंध में जानकारी ली।

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने ब्लॉक कैम्पस में संचालित सभी विभागों के कार्यालय का निरीक्षण किया। साथ ही स्थापना कक्ष, मनरेगा कक्ष, कंप्यूटर कक्ष सहित सभी कार्यालय का निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने ब्लॉक परिसर में तैयार किए गए ओपेन जिम एवं अमर शहीद लांसनायक सुनील कुमार तिवारी के स्मृति में बैडमिंटन स्टेडियम कोर्ट का फीता काटकर शुभारंभ किया। साथ ही ब्लॉक परिसर से लगी स्वयं सहायता समूह के द्वारा लगाए गए दुकानों का जिलाधिकारी एवं मुख्य विकास अधिकारी के द्वारा अवलोकन किया गया।

 वहीं निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने पंचायती राज विभाग, कृषि विभाग, समाज कल्याण विभाग, कृषि रक्षा विभाग, मनरेगा विभाग, एनआरएलएम विभाग, स्थापना लिपिक, ग्राम रोजगार सेवक, पंचायत सहायक नियुक्ति के संबंध में, भूमि रजिस्टर, अनुपालन आख्या रजिस्टर, सेवा पुस्तिका, वेतन वृद्धि, वेतन निर्धारण, विकासखंड के अकाउंट के संबंध में, ग्रान्ड रजिस्टर, ब्लॉक मुख्यालय पर वाहन के संबंध में, क्षेत्र समिति की बैठक के संबंध में, कार्य विभाजन पत्रावली, गार्ड फाइल, मोमेंट रजिस्टर, तथा मनरेगा योजना के सभी रजिस्टर सहित अन्य सभी विभागों एवं पटलों के संबंध में जिलाधिकारी ने गहन समीक्षा की। 

जिलाधिकारी ने बीडीओ को निर्देश दिए हैं कि ग्राम पंचायत सचिवों के लिए एक दैनिक डायरी तैयार की जाय जिसमें उनके द्वारा प्रतिदिन किये गये कार्यों को अंकित किया जाय। इसके बाद बीडीओ के द्वारा उसका परीक्षण किया जाय। जिससे यह पता चल सके कि सचिव के द्वारा प्रतिदिन क्या कार्य किया गया।

निरीक्षण के दौरान बोरिंग टेक्नीशियन से उनके कार्यों के संबंध में जानकारी की गई, तो उनके द्वारा बताया गया कि इस विकासखंड में प्राप्त लक्ष्य के अनुसार किसानों को अनुदान दिया जा चुका है। इसके साथ ही जिलाधिकारी ने विकासखंड के संबंधित अधिकारी को निर्देश दिए हैं कि प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री आवास के लाभार्थियों का चयन पूरी पारदर्शिता के साथ समय से कराकर जिला मुख्यालय को अवगत करायें। वहीं एनआरएलएम विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि अधिक से अधिक प्रचार प्रसार कराते हुए समूह को और आगे बढ़ाएं।

जिलाधिकारी ने विकासखंड के सभी विभाग के अधिकारियों को कड़े निर्देश देते हुए कहा है कि विकासखंड पर आने वाले लोगों से उनकी समस्याओं के संबंध में जानकारी करते हुए समय से उसका समाधान करें, साथ ही उनको अवगत भी करायें। निरीक्षण के दौरान ब्लाक परिसर में जिलाधिकारी एवं मुख्य विकास अधिकारी ने पौधारोपण भी किया।

निरीक्षण के दौरान मुख्य विकास अधिकारी अंकिता जैन, जिला विकास अधिकारी सुशील कुमार श्रीवास्तव, परियोजना निदेशक डीआरडीए चंद्रशेखर, खंड विकास अधिकारी झंझरी, सहायक विकास अधिकारी पंचायत झंझरी, ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि आशीष मिश्रा सहित सभी संबंधित अधिकारी एवं कर्मचारियों का उपस्थित रहे।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे