Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोंडा: दरोगा सिपाही निलंबित, ग्रामीणों ने की थी शिकायत, अनजान लोगों के साथ शराब पीते मिले दरोगा



गोंडा:पुलिस अधीक्षक ने अजनबियों के साथ बैठकर शराब पीने के आरोपी उप निरीक्षक और आरक्षी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। प्रभारी निरीक्षक के रिपोर्ट पर पुलिस अधीक्षक ने नगर क्षेत्राधिकारी से जांच कराया तो आरोपों की पुष्टि हो गई, इसके बाद पुलिस अधीक्षक ने कार्रवाई करते हुए आरोपी दरोगा और आरक्षी को निलंबित कर दिया है।

जानिए क्या है पूरा मामला 

प्राप्त जानकारी के मुताबिक खरगूपुर थाना क्षेत्र के लक्ष्मणपुर गांव में चोरों ने नगदी और 8 लाख रुपए के जेवर पर हाथ साफ कर दिया था। 20 सितंबर की रात डायल 112 के पुलिसकर्मी खरगूपुर वीरपुर मार्ग पर भगवा गांव से पहले नहर पुल के तरफ से जाने वाले लक्ष्मणपुर के रास्ते पर लगभग 200 मीटर की दूरी पर बने सड़क पर स्थित पुलिया पर बैठकर दो अजनबियों के साथ शराब पीने का आरोप लगाया था।

चोरों के कारण जाग रहे थे ग्रामीण

ग्रामीणों का कहना था कि 10 सितंबर की रात लक्ष्मणपुर गांव के रहने वाले बच्चन बाबू तिवारी के घर से चोरों ने 50 हजार नकद और लगभग 8 लाख रुपए के जेवर पर हाथ साफ कर दिया है, इसलिए रात में गांव वाले जाग कर आने जाने वाले संदिग्ध लोगों से पूछताछ कर रहे थे।

ग्रामीणों ने दरोगा से की पूछताछ तो भड़के दरोगा

ग्रामीण संदिग्धों से पूछताछ करने के लिए जाग रहे थे, इसी दौरान 0882 गाड़ी पर तैनात दरोगा लक्ष्मण प्रसाद और सिपाही सुशील कुमार गाड़ी चालक होमगार्ड दो संदिग्धों के साथ सुनसान जगह पर शराब पीते हुए मिले थे। ग्रामीणों ने मौके पर पहुंचकर अज्ञात लोगों से पूछताछ शुरू कर दी। जिस पर वह लोग भड़क उठे थे।

मौके से भाग निकले संदिग्ध  

ग्रामीणों की तेज आवाज और बातचीत सुनकर ईश्वरदीन पुरवा,राजक पुरवा,भंगहा और लक्ष्मनपुर गांव के सैकड़ों ग्रामीणों की भीड़ इकट्ठा हो गई। लेकिन तब तक ग्रामीणों को आता देखकर दोनों संदिग्ध मौके से भाग निकले थे।

मौके पर पहुंची पुलिस

मामले की जानकारी मिलने पर खरगूपुर थाना से वरिष्ठ उप निरीक्षक पंकज, राजकिशोर, आदित्य आदि पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे, उन्होंने समझा बुझाकर ग्रामीणों को शांत कराया। मामले में रात में ही ग्रामीण थाने पर पहुंच गए उन्होंने डायल 112 पर तैनात पुलिस कर्मियों की प्रभारी निरीक्षक कमलाकांत त्रिपाठी से शिकायत दर्ज कराई थी।

सीओ सिटी ने की जांच

ग्रामीणों के शिकायत को गंभीरता से लेते हुए प्रभारी निरीक्षक ने डायल 112 पर तैनात पुलिस जवानों के खिलाफ पुलिस अधीक्षक को रिपोर्ट भेजा था, मामले में पुलिस अधीक्षक ने सीओ सिटी से जांच कराया तो आरोपी पुलिसकर्मियों का लोकेशन भवनियापुर के बजाय 12 किलोमीटर दूर लक्ष्मणपुर के पास पाया गया। जिसके आधार पर पुलिस अधीक्षक ने कार्रवाई करते हुए आरोपी पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे