Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

रिश्वत लेते हुए थाना में तैनात कंप्यूटर ऑपरेटर गिरफ्तार



पुलिस का कंप्यूटर ऑपरेटर गिरफ्तार: भ्रष्टाचार निवारण संगठन उत्तर प्रदेश के वाराणसी इकाई की टीम ने जौनपुर के पुलिस विभाग में तैनात कंप्यूटर ऑपरेटर को एक हजार पांच सौ रुपए रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। मामले में कंप्यूटर ऑपरेटर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। 

प्राप्त जानकारी के मुताबिक थाना क्षेत्र के रहने वाले एक युवक को पासपोर्ट की जरूरत थी। जिसके लिए उसने आवेदन किया था। पासपोर्ट वेरिफिकेशन के लिए थाना मछली शहर में पहुंचा हुआ था। पासपोर्ट वेरिफिकेशन के लिए आवेदक को थाने में तैनात कंप्यूटर ऑपरेटर के द्वारा बुलाया गया। वेरिफिकेशन करने के एवज में कंप्यूटर ऑपरेटर ने आवेदक से एक हजार पांच सौ रुपए रिश्वत की मांग कर दी। कंप्यूटर ऑपरेटर ने आवेदक से कहा कि बिना एक हजार पांच सौ रुपए लिए पासपोर्ट का वेरिफिकेशन नहीं हो पाएगा। 

इसके बाद आवेदक ने रिश्वत मांगने के मामले को लेकर उत्तर प्रदेश के भ्रष्टाचार निवारण संगठन वाराणसी इकाई से संपर्क करके शिकायत दर्ज कराई। मामले को गंभीरता से लेते हुए प्रभारी भ्रष्टाचार निवारण संगठन वाराणसी ने आरोपी कंप्यूटर ऑपरेटर के गिरफ्तारी के लिए एक टीम का गठन कर दिया। शिकायतकर्ता के पीछे पीछे भ्रष्टाचार निवारण संगठन के सदस्य भी मछली शहर पुलिस में पहुंच गए। टीम के दिशा निर्देश अनुसार शिकायतकर्ता ने कंप्यूटर ऑपरेटर रंजन कुमार के कक्ष में पासपोर्ट वेरीफिकेशन करने के एवज में पंद्रह सौ रुपए दिया। जैसे ही कंप्यूटर ऑपरेटर ने रुपए हाथ में लिए आसपास में मौजूद एंटी करप्शन टीम के सदस्यों ने उसे रुपए लेते हुए गिरफ्तार कर लिया। 

एंटी करप्शन टीम प्रभारी ने बताया कि कंप्यूटर ऑपरेटर रंजन कुमार को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत अपराध पंजीकृत कराया गया है।

टीम प्रभारी ने आम जनमानस से अपील करते हुए कहा कि रिश्वत मांगने के मामले में आमजन कभी भी भ्रष्टाचार निवारण संगठन के हेल्पलाइन नंबर 9454402484 पर फोन करके अपनी शिकायत दर्ज करवा सकते हैं। ऐसे प्रकरणों में त्वरित कार्रवाई की जाएगी।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे