Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

महिला ने दूसरी शादी करने से किया इनकार, बिचौलियों ने चलती कार में गला घोंटकर, कर दी हत्या,एक महिला सहित तीन गिरफ्तार



उत्तर प्रदेश के ललितपुर पुलिस ने संदिग्ध परिस्थितियों में मिले महिला के शव का खुलासा करते हुए पुलिस ने एक महिला सहित तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है, आरोपियों ने चलती कार में महिला को मारपीट कर हत्या कर दी थी। उसके बाद माताटीला रोड हाईवे पर शव को सुनसान जगह पर फेंक दिया था। महिला का शव मिलने के कुछ समय पूर्व पुलिस ने 11 माह के मासूम को सुनसान स्थान से बरामद किया था। मामले के जांच में जुटी पुलिस ने घटना के महज 8 घंटे के भीतर आरोपियों को दबोच लिया है. 

बता दे तालबेहट थाना क्षेत्र में सुनसान जगह पर संदिग्ध परिस्थितियों में सड़क के किनारे एक महिला का शव बरामद हुआ था, इससे पूर्व पुलिस ने सुनसान स्थान से 11 महीने के मासूम को जीवित अवस्था में पाया था. मामले की जांच पड़ताल कर पुलिस ने सनसनीखेज खुलासा किया है. पुलिस के गिरफ्त में आने के बाद आरोपियों से मिली जानकारी से पुलिस भी हैरान रह गई। मामले में मृतका के पति के शिकायती पत्र पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ हत्या समेत विभिन्न गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है.

सीसीटीवी कैमरे से फंसे आरोपी 

शव मिलने के मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक ने घटना का खुलासा करने के लिए 6 टीमों का गठन किया था, इसके बाद पुलिस ने अलग-अलग स्थान पर लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगालना शुरू किया. जिससे संदिग्ध कार पुलिस के नजर में आ गई, कार का रूट चार्ट बनाकर पुलिस आरोपियों तक पहुंच गई. 


पुलिस अधीक्षक ललितपुर

आरोपियों ने दी हैरानी भरी जानकारी 

घटना के बाद पुलिस ने घटना में संलिप्त महिला रानी, पप्पू सचान और धर्मेंद्र सचान को हिरासत में लेकर पूछताछ किया, तो आरोपियों ने पुलिस को ऐसी बात बताई जिससे पुलिस भी हैरान रह गई.

दूसरी शादी करवाना चाहते थे आरोपी

पुलिस के पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह शादी करवाने का काम करते करते हैं. मृतका का विवाह भी उन्होंने पैसा लेकर कानपुर में करवाया था. उसका पति से किसी बात को लेकर विवाद हो गया था, तब महिला ने शादी करवाने वाले लोगों से संपर्क करके अपनी पीड़ा बताई थी। उधर आरोपियों की शादी करने के लिए दूसरा व्यक्ति मिल चुका था, उससे पैसे ले चुके थे। मृतका को दूसरी शादी करने के लिए प्रेरित कर रहे थे,वह नहीं मान रही थी जिससे विवाद हो गया था. इस दौरान मृतका ने आरोपियों को धमकी देते हुए कहा कि उक्त मामले को वह पुलिस में लेकर जाएगी. जिससे आरोपियों ने उसकी हत्या कर दी. 

चलती कार में कर दी हत्या

आरोपियों ने बताया कि उसके विवाद करने के कारण से कार में उसे मारा पीटा गया, चलते कार में ही तौलिया से गला कसकर उसकी हत्या कर शव को सुनसान जगह पर फेंक दिया था. 

मृतका के पति ने दर्ज कराया मुकदमा 

मामले में कानपुर देहात के थाना भोगनी के रहने वाले मृतक के पति के शिकायती पत्र पर पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है.

पुरस्कृत होगी पुलिस टीम

मामले में पुलिस अधीक्षक ने बताया कि 11 महीने की बच्ची को सकुशल बरामद कर लिया गया है, पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए महज 8 घंटे में आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इसके लिए पुलिस टीम को₹25000 के नगद पुरस्कार राशि से सम्मानित किया जाएगा।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे