Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

आर्केस्ट्रा देखने के दौरान हुआ हादसा, सैकड़ो लोगों सहित गिरा छज्जा, हादसे का वीडियो देखकर रह जाएंगे दंग



बिहार के छपरा जिला मुख्यालय से 40 किलो मीटर दूर आर्केस्ट्रा देखने के दौरान बड़ा हादसा हो गया। छज्जा पर खड़े होकर आर्केस्ट्रा देख रहे लोगों से भरा छज्जा अचानक से टूट कर गिर गया। जिससे हादसे में कई लोग घायल हो गए। मौके पर चीख पुकार मच गई। घायलों की संख्या का आकलन नहीं हो सका है। सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


वीडियो

प्राप्त जानकारी के मुताबिक इसुआपुर में बीते वर्षों के भांति इस वर्ष भी महावीर मेला झंडा जलूस निकाला जा रहा था, मेले में कई आर्केस्ट्रा ग्रुप के लोग भी शामिल हुए थे। आर्केस्ट्रा देखने के लिए सैकड़ों लोग मकान के छज्जा पर चढ़ गए थे, इसी दौरान अचानक से छज्जा टूट कर गिर गया। जिससे मेले में अफरा तफरी का माहौल पैदा हो गया। लोगों में चीख पुकार मच गई, लोग यही नहीं समझ पा रहे थे कि यह सब कैसे क्या हो गया। हादसा होने के तुरंत बाद ही मौके पर मौजूद लोगों और स्थानीय प्रशासन के द्वारा राहत एवं बचाव कार्य शुरु कर दिया गया। सभी घायलों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में दाखिल कराएं गया, लेकिन उनके संख्या का आकलन नहीं किया जा सका है।

छत पर सैकड़ो सवार

मामले का वीडियो वायरल हुआ है, जिसे देखने से ऐसा लगता है कि छत पर सैकड़ो लोग सवार होकर आर्केस्ट्रा का लुफ्त ले रहे थे, वही छत के नीचे भी सैकड़ो लोग मौजूद थे।

नजदीकी अस्पताल में भर्ती

हादसे में घायल हुए लोगों को इलाज के लिए निजी अस्पतालो और इसुआपुर सामुदायिक स्वास्थ केंद्र में भर्ती कराया गया है, जहां इलाज जारी है।

कब हुआ हादसा

जिला मुख्यालय से 40 किलोमीटर दूर शक्ति और आस्था के प्रतीक महावीर जुलूस रात में आयोजित किया गया था। इस मेले में अखाड़े दार और उनके सहयोगी पारंपरिक रुप से शामिल होते हैं। रात में सुंदर झांकियां और जुलूस निकाले जाते हैं। जिसका जगह जगह पर श्रद्धालु पुष्प वर्षा कर अभिनंदन एवं स्वागत करते हैं। रात के दो बजे हादसा हुआ।इस दौरान पूरे मामले पर प्रशासन ड्रोन के जरिए नजर बनाए हुए था। दरअसल मेले में किसी भी प्रकार से हथियार के प्रदर्शन के लिए प्रतिबंध रहता है, इसी कारण से ड्रोन से निगरानी कर पूरे मेले को कवर किया जाता है। जब कोई नियमों का उल्लंघन करता है तब उसके खिलाफ कार्रवाई की जाती है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे