Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

बीमा की रकम पाने के लिए भाई की कर दी हत्या: बीमा करवा कर भाई ने भाई को बनाया था नॉमिनी



उत्तर प्रदेश के एटा जनपद में भाई के बीमा के रकम को पाने के लिए भाई की हत्या कर दी, हालांकि घटना के 6 दिन बाद पुलिस ने मामले का पर्दाफाश करते हुए आरोपी भाई और उसके सहयोगी को गिरफ्तार कर लिया है। 

दरअसल जिले के नगर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत बाबूगंज मोहल्ले में 6 दिन पहले एक युवक की गला रेत कर हत्या कर दी गई थी। मृतक ने अपने नाम से बीमा करवाया था। जिसमें मृत्यु उपरांत बीमा लाभ के लिए नॉमिनी भाई को बना दिया था। बीमा की रकम पाने के लिए भाई ने भाई का गला रेत दिया।

पुलिस को बताया हादसा

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक 2 सितंबर की रात में नीरज शर्मा नामक युवक की हत्या कर दी गई थी, मामले में पुलिस को गुमराह करते हुए 3 सितंबर के दोपहर में पुलिस को सूचना देते हुए बताया गया कि युवक की छत की सीढ़ियों से गिरकर मौत हो गई है।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुला राज

मृतक के शव को पुलिस ने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए रवाना कर दिया था, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हत्या की पुष्टि हो गई। पोस्टमार्टम के दौरान मृतक के गले पर धारदार हथियार के निशान पाए गए। पुलिस ने मामले में मृतक के भाई गोपाल शर्मा के तहरीर पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दिया। 

जांच में खुली कलई 

स्थानीय पुलिस और सर्विलांस टीम ने जांच में पाया कि मृतक के भाई गोपाल शर्मा ने अपने दुकान पर काम करने वाले नौकर अंकुर के साथ मिलकर युवक के हत्या की योजना बनाई। इसके बाद गला रेत कर हत्या कर दिया।

शराब से क्लेश 

पुलिस के पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसका भाई कबाड़ का काम करता था, कबाड़ से जो रुपए कमाता था उससे दारू पीता था, इस कारण से घर में आए दिन क्लेश पैदा होता था।

मृतक के नाम 5 लाख का बीमा 

पुलिस ने जांच में पाया कि मृतक के नाम से 5 लाख रुपए का बीमा किया गया है, बीमा के दस्तावेज में मृतक का भाई नॉमिनी था। भाई की हत्या करवाने के लिए आरोपी भाई ने अपने रेडीमेड के दुकान पर रहने वाले नौकर को रुपए भी दिए थे। 

मामले में पुलिस ने बताया कि दोनों आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय रवाना किया गया है। उनके कब्जे से आला कत्ल चाकू, रक्त रंजित शर्ट व हत्या के लिए साथी को दिए 12600 रुपये बरामद कर लिया गया है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे