Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

तरबगंज:भू-माफिया का बड़ा खेल, दूसरे की की खतौनी दर्ज करवाई अपने नाम



रमेश कुमार मिश्रा 

तरबगंज गोण्डा।तरबगंज थानाक्षेत्र के गौहानी गाँव में भू-माफिया ने बड़ा खेल खेलते हुए दूसरे की खतौनी अपने नाम दर्ज करवाली है जिसकी शिकायत गाँव के युवक ने डीएम से करते हुए जाँच करवा कर कार्यवाही की माँग की है।

बता दे की तरबगंज थानाक्षेत्र के ग्रामपंचायत गौहानी निवासी चिन्तामणि पाण्डेय ने डीएम व मुख्यमंत्री को दिए शिकायतीपत्र में बड़ा आरोप लगाते हुए कहा की ग्रामपंचायत की दो गाटा 1069,1150 जो ग्रामसभा की सम्पति है जिसे फर्जी तरीके से रामयज्ञ पुत्र तपसी के नाम दर्ज कर दिया गया है और रामयज्ञ की मृत्यु के बाद उसी जमीन को मनोज कुमार, संजय कुमार, राजेन्द्र कुमार पुत्र रामयज्ञ व देवमती पत्नी रामयज्ञ के नाम वरासत करदी गई है जो गलत है इसे खारिज कर सरकारी सम्पत्ति को ग्रामसभा के नाम दर्ज कर गलत तरीके से अपने नाम दर्ज करवाने वालो के खिलाफ सख्त कार्यवाही होनी चाहिए।

वही तीन गाटा सं.2246,2240,व 2464 जो राजकिशोर निषाद पुत्र रामटहल के नाम थी उनके कोई संतान नही थी वो नावलद थे। राजकिशोर की मृत्यु के बाद वो जमीन पूनम पत्नी मनोज कुमार जो ब्राह्मण है उनके नाम फर्जी तरीके से लेखपाल की मिलीभगत से वरासत करदी गई है जबकि मनोजकुमार गाँव के बड़े भू-माफिया है और हमेशा दूसरे की जमीन हड़पते रहते है इनके आंतक से पूरा गाँव त्रस्त है यही नही इनके पिता रामयज्ञ जो तरबगंज तहसील में अमीन के पद पर तैनात थे वो भी बड़े भू-माफिया थे और पूरी जिन्दगी दूसरे की जमीन फर्जी तरीके से अपने नाम दर्ज करवाते रहते थे।इस प्रकरण की जाँच कर फर्जी तरीके से पूनम के नाम की गई राजकिशोर निषाद की खतौनी को वापस करवाते हुए कार्यवाही करने की कृपा करे।

तत्कालीन लेखपाल रहे रामेश्वर तिवारी ने बताया की गलती से दूसरे का नाम खतौनी में दर्ज हो गया था। जिसकी हमे जानकारी नही थी जब हमे जानकारी हुई तो तहसीलदार के पास आपत्ति दर्ज कराई थी दर्ज हुए गलत नाम का मुकदमा विचाराधीन होने के कारण रा.नि.के आदेश पर फरवरी 2021को दर्ज हुए गलत नाम पर सितम्बर2021को तहसीलदार द्वारा रोक लगादी गई है जो खतौनी में अंकित है।मुकदमे में आदेश होने के बाद गलत नाम हट जायेगा।

इस प्रकरण पर तहसीलदार तरबगंज से सम्पर्क करने की कोशिश की गई लेकिन फोन रिसीव नही होने से जानकारी नही मिल सकी है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे