Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR...पुरानी पेंशन बहाली को लेकर जोरदार धरना प्रदर्शन



अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर जिला मुख्यालय पर अटेवा के आवाहन पर तमाम शिक्षक संघों तथा कर्मचारी संघ के पदाधिकारी व कार्यकर्ता गुरुवार को जबरदस्त धरना प्रदर्शन करके पुरानी पेंशन बहाली की मांग से संबंधित मुख्यमंत्री को संबोधित मांग पत्र जिला अधिकारी के प्रतिनिधि को सौंपा ।


26 सितंबर को अटेवा के बैनर तले विभिन्न कर्मचारी तथा शिक्षक संघों के पदाधिकारी व कार्यकर्ता छोटा परेड ग्राउंड में एकत्रित हुए । परेड ग्राउंड से सरकार विरोधी नारेबाजी करते हुए पैदल मार्च कर कलेक्ट्रेट पहुंचे । बड़ी संख्या में शिक्षक व कर्मचारियों ने मुख्यमंत्री को संबोधित मांग पत्र जिलाधिकारी के प्रतिनिधि को सौंपा । ज्ञापन में कहा गया है कि प्रदेश के लगभग 14 लाख शिक्षक, कर्मचारी व अधिकारी लगातार पुरानी पेंशन बहाली की मांग कर रहे है ।


नई पेंशन व्यवस्था (एन०पी०एस०) के दुष्परिणाम लगातार सामने आ रहे है, जिसके तहत शिक्षकों कर्मचारियों को रु० 800/- 1200/- तथा 2800/- पेंशन के नाम पर मिल रही है. जिससे न तो उनका स्वयं का खर्च और न ही उनके परिवार का खर्च चल पा रहा है। जो व्यक्ति अपने जीवन का सर्वश्रेष्ठ समय विभाग व प्रदेश की सेवाओं को देते हुए 25-30 वर्ष का योगदान दिया हो वह अपने बुढ़ापे के लिए चिंतित व परेशान हो यह न तो न्यायोचित है और न ही मानवीय दृष्टिकोण से सही है। जब केन्द्र सरकार ने भी इस बात को स्वीकार कर लिया कि एन०पी०एस० व्यवस्था न्यायपूर्ण नहीं है, इसलिए एक नयी पेंशन व्यवस्था यू०पी०एस० लेकर आयी है। लेकिन यू०पी०एस०, एन०पी०एस० से भी ज्यादा नुकसानदेय है, जिससे एन०पी०एस० व यू०पी०एस० से प्रदेश का कर्मचारी असंतुष्ट व चिंतित है । पुरानी पेंशन व्यवस्था शिक्षक कर्मचारी के हित में वास्तविक रूप से सामाजिक सुरक्षा का आधार स्तम्भ है। इसलिए प्रदेश का शिक्षक, कर्मचारी व अधिकारी पुरानी पेंशन की मांग कर रहा है। ज्ञापन में मांग किया गया है कि शिक्षक, कर्मचारी हित व प्रदेश हित में पुरानी पेंशन हुबहू करने किया जाए। धरना प्रदर्शन में आटेवा के जिला अध्यक्ष अनुराग रस्तोगी, महामंत्री मोहम्मद इकबाल खान, महाविद्यालय शिक्षक संघ के डॉक्टर शिव महेंद्र सिंह, डॉक्टर राम रईस, जूनियर हाई स्कूल शिक्षक संघ से मंडलीय महामंत्री अरुण कुमार मिश्रा, उपाध्यक्ष पंकज कुमार पांडे, जिला अध्यक्ष नवीन कुमार सिंह, गुरबचन व महामंत्री उमेश चंद सहित विभिन्न संघों के पदाधिकारी, शिक्षक तथा कर्मचारी सम्मिलित हुए।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे