Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR...ग्रामीण अंचलीय पत्रकार एसोसिएशन की बैठक



अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर जिला मुख्यालय के तहसील सदर सभागार में रविवार को ग्रामीण अंचलीय पत्रकार एसोसिएशन की त्रैमासिक बैठक आयोजित की गई । बैठक में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व प्रदेश अध्यक्ष कमलेश त्रिपाठी ने कहा कि आधुनिक युग में पत्रकारिता करना एक चुनौती भरा कदम है। उन्होंने कहा हमारा संगठन पत्रकार उत्पीड़न सहन नही करेगा । अगर किसी पत्रकार भाई को परेशान किया जाएगा तो संगठन द्वारा आर-पार की लड़ाई लड़ी जायेगी, जिससे सभी पत्रकार सुरक्षित हो सके। पत्रकारों के खिलाफ कोई भी फर्जी मुकदमा न लिखा जाए इससे पहले उसकी जांच कराई जाए ।


प्रांतीय सचिव अखिलेश्वर तिवारी ने ग्रामीण अंचलीय पत्रकार एसोसिएशन के विस्तार के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि 1997 में इसका गठन किया गया था, अब यह संगठन अपनी पूरी भूमिका निभाने के लिए मैदान में है। उन्होंने कहा, पत्रकारों का हित सर्वाेपरि है औऱ रहेगा। पत्रकारों के लिए वे हर समय उपलब्ध रहेंगे और हर समस्या का समाधान करायेंगे।


अध्यक्षता कर रहे राष्ट्रीय कार्यकारणी सदस्य सत्य प्रकाश शुक्ला कहा कि वह हमेशा पत्रकारों के हितों की लड़ाई लड़ते रहे हैं और आगे भी लड़ते रहेंगे। शीघ्र ही जिले में प्रेस क्लब भवन निर्माण को लेकर ज्ञापन सौंपा जाएगा । ज्ञापान में प्रेस क्लब भवन के अलावा पत्रकारों का सामूहिक बीमा योजना के तहत बीमा, पत्रकार सुरक्षा कानून बनाने तथा पत्रकारों को आवासीय सुविधा देने की मांग शामिल होगी । अब पत्रकारों का कोई भी शोषण नहीं कर सकेगा।


प्रांतीय सदस्य व जिला अध्यक्ष आनंद प्रकाश मिश्र ने कहा कि सदस्यता अभियान 1 सितंबर 2024 से 10 सितंबर 2024 तक चलाया जाएगा जिसके बाद बैठक करके अन्य पत्रकारों को भी शामिल करके संगठन का विस्तार किया जाएगा। जिला संयोजक कोषाध्यक्ष शिवांशु शुक्ला द्वारा बैठक का संचालन किया गया । साथ ही मांग किया गया कि जल्द से जल्द प्रेस क्लब भवन का निर्माण हो जिससे हम सबको बैठने की छत मिल सके । साथ ही जल्द से जल्द पत्रकार सुरक्षा कानून को लागू किया जाना चाहिए। जिले के सूचना अधिकारी द्वारा कोई बैठक नही किया जाता है न ही कोई सुविधा के बारे कभी चर्चा किया जाता है। जिला महामंत्री प्रांतीय सदस्य राम कुमार मिश्रा द्वारा बैठक मे कहा गया कि पत्रकार के खबर कवरेज करने में काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता है । जनपद में ग्रामीण पत्रकारों की भूमिका समाज के लिए काफी उपयोगी है । ग्रामीण पत्रकार ग्रामीण क्षेत्र की समस्याओं को प्रकाशित कर गांव की समस्याओं का जहां उजागर करते हैं, वहीं आम लोगों को न्याय दिलाने के लिए हमेशा उनकी आवाज बनते हैं । ऐसी स्थिति में पत्रकारों की सुरक्षा विचारणीय बिंदु है । इसके लिए संगठन को मजबूत करने की आवश्यकता है । पत्रकारों की सुरक्षा के लिए संगठन सतत संघर्ष करता रहेगा।बैठक में सी पी मिश्रा, राहुल रत्न, विजय पाल, दिनेश कुमार, अनिल कुमार, वैभव त्रिपाठी, पवन तिवारी, राम सागर, अखिलेश कुमार, हर्ष सक्सेना, प्रमोद कुमार, अमर जीत, माता प्रसाद, हकीम आजाद, अहमद रजा, प्रदीप पाठक, अमित शुक्ला, शिव शंकर, गुलाब नबी, इमरान अली, तौफीक, असलम, संतोष व रमेश सहित तमाम पत्रकार मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे