Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR...इंटर हाउस प्रतियोगिता का आयोजन



अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर में 03 सितंबर को सेंट जेवियर्स डिजनी वर्ल्ड स्कूल में कैरम बोर्ड की इंटर हाउस प्रतियोगिताएं करवाई गईं। प्रतियोगिता में कक्षा-2 से कक्षा-6 तक के बच्चों ने प्रतिभाग किया। प्रतियोगिता का अवलोकन स्कूल की समन्वयक सीमा बंका, स्पो‌र्ट्स टीचर अंजली सिंह और अन्य अध्यापकों ने करते हुए विद्यार्थियों को अन्य खेलों में भी हिस्सा लेने के लिए प्रेरित किया। स्कूल के प्रधानाचार्य आसिम रूमी ने कहा कि स्कूल की ओर से पढ़ाई के साथ-साथ विद्यार्थियों को खेलों की ओर उत्साहित एवं प्रोत्साहन करने के लिए समय-समय पर खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाता है, ताकि विद्यार्थियों के अंदर छुपी प्रतिभा को निखारा जा सके। उन्होंने अन्य विद्यार्थियों को भी खेलों में हिस्सा लेने के लिए प्रेरित किया।


स्कूल की समन्वयक सीमा बंका ने कहा कि खेल हमारे जीवन का अभिन्न अंग हैं, जिन्हें खेलने से विद्यार्थियों का शारीरिक तथा मानसिक विकास होता है और पढ़ाई के प्रति उनकी रुचि भी बढ़ती है। इस दौरान विद्यार्थियों ने कैरम बोर्ड की प्रतियोगिता में अपनी अपनी प्रतिभा दिखाई।


कक्षा-2 के बालक वर्ग में साकेत शुक्ला (ट्यूलिप हाउस) ने प्रथम, अयान राणा (लैवेंडर हाउस) ने द्वितीय एवं बालिका वर्ग में जानवी रस्तोगी (लिली हाउस) ने प्रथम, शानवी सिंह (लैवेंडर हाउस) ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। कक्षा-3 के बालक वर्ग में तुषार शुक्ला (ऑर्किड हाउस) ने प्रथम, नवीन मोहम्मद (ऑर्किड हाउस) ने द्वितीय एवं बालिका वर्ग में अनन्या यादव (ट्यूलिप हाउस) ने प्रथम, हमना मोहसिन खान (लिली) हाउस ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। कक्ष- 4 के बालक वर्ग में रुद्र कुमार नाग (ऑर्किड हाउस) ने प्रथम, श्रेयश प्रताप सिंह (ट्यूलिप हाउस) ने द्वितीय एवं बालिका वर्ग में अविका सिंह (लिली हाउस) ने प्रथम, रुचि चौधरी (लिली हाउस) ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। कक्षा - 5 और 6 के बालक वर्ग में मोहम्मद हुसैन (लिली हाउस) ने प्रथम, अमर सिंह (लिली हाउस) ने द्वितीय एवं बालिका वर्ग में आंचल यादव (लैवेंडर हाउस) ने प्रथम, आमिना खान (लैवेंडर हाउस) ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। अंत में सभी विजेताओं को प्रमाणपत्र देकर सम्मानित किया गया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे