Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR...शतरंज प्रतियोगिता का आयोजन



अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर में 23 सितम्बर को सेंट जेवियर्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल में इंटर हाउस शतरंज चैंपियनशिप का आयोजन किया गया । इंटर हाउस शतरंज प्रतियोगिता जूनियर एवं सीनियर दो ग्रुप में आयोजित की गई । प्रतियोगिता में क्रमशः कक्षा 4 से 8 एवं कक्षा 9 से 12 के छात्र छात्राओं ने प्रतिभाग किया। प्रतियोगिता की शुरुआत विद्यालय प्रधानाचार्य आसिम रूमी द्वारा छात्र छात्राओं से परिचय प्राप्त करके हुआ । साथ ही प्रतियोगिता की शुरुआत की औपचारिक घोषणा की। स्पर्धा के निर्णायक की भूमिका विद्यालय के शिक्षक लईक अंसारी, बिजॉय सेनापति और श्रीमांता घोराई ने निभाई।


प्रतियोगिता का पहला मुकाबला जूनियर ब्वॉयज ग्रुप में ट्यूलिप हाउस के आदर्श जायसवाल और लैवेंडर हाउस के मानस चौहान के मध्य खेला गया, जिसमें कांटे के मुकाबले में लैवेंडर हाउस के मानस चौहान ने बाजी मारी। इसी ग्रुप का दूसरा मैच ऑर्किड हाउस के आयुष भाई पटेल और लिली हाउस के शौर्य केसरवानी के मध्य खेला गया जिसमें लिली हाउस के शौर्य केसरवानी ने ऑर्किड हाउस को आसानी से मात दी। इस ग्रुप का फाइनल मुकाबला लिली हाउस के शौर्य केसरवानी एवं लैवेंडर हाउस मानस चौहान के मध्य खेला गया जो की बहुत ही रोचक रहा जिसमे लैवेंडर हाउस के मानस चौहान ने जीत दर्ज की ।


प्रतियोगिता के जूनियर गर्ल्स ग्रुप का पहला मुकाबला लिली हाउस की सौम्या सिंह एवं लैवेंडर हाउस की वीरा जायसवाल के मध्य खेला गया जिसमें लिली हाउस की सौम्या सिंह ने लैवेंडर हाउस की वीरा जायसवाल को आसानी से हराया । दूसरा मुकाबला ट्यूलिप हाउस की पवनी गुप्ता एवं ऑर्किड हाउस की आरोही झा के मध्य खेला गया जिसमें ट्यूलिप हाउस की पवनी गुप्ता ने जीत दर्ज की। इसी ग्रुप का फाइनल मुकाबला ट्यूलिप हाउस की पवनी गुप्ता एवं लिली हाउस की सौम्या सिंह के मध्य खेला गया जिसमें ट्यूलिप हाउस की पवनी गुप्ता ने लिली हाउस की सौम्या सिंह को आसानी से मात दी। सीनियर ग्रुप ब्वॉयज का पहला मुकाबला ऑर्किड हाउस के मानस चौरसिया एवं लैवेंडर हाउस के अमन शर्मा के मध्य खेला गया जिसमें लैवेंडर हाउस के अमन शर्मा ने जीत दर्ज की। इसी ग्रुप का दूसरा मुकाबला ट्यूलिप हाउस के अच्युत मिश्र एवं लिली हाउस के एहसान उमर बीच खेला गया जिसमें ट्यूलिप हाउस के अच्युत मिश्रा ने बाजी मारी। ग्रुप का फाइनल मुकाबला ट्यूलिप हाउस और लैवेंडर हाउस के मध्य खेला गया जो की बहुत रोचक था जिसमें अंत में ट्यूलिप हाउस के अच्युत मिश्रा ने बाजी मारी
अंत में सीनियर गर्ल्स ग्रुप का मुकाबला खेला गया जिसका पहला मैच ट्यूलिप हाउस की शगुन कश्यप और लैवेंडर हाउस की सारा कमाल के बीच खेला गया जिसको लैवेंडर हाउस की सारा कमाल ने आसानी से जीत लिया । ग्रुप का दूसरा मुकाबला ऑर्किड हाउस की स्वरिका पांडे और लिली हाउस की अदिती सिंह के मध्य खेला गया जिसमें ऑर्किड हाउस की स्वरिका पांडे ने लिली हाउस की अदिती सिंह को हराया। इस ग्रुप का फाइनल मुकाबला ऑर्किड हाउस की स्वरिका पांडे और लैवेंडर हाउस की सारा कमाल के मध्य खेला गया जो की बहुत ही कांटे का रहा इस कांटे की टक्कर में लैवेंडर हाउस की सारा कमाल में बाजी मारी और ऑर्किड हाउस की स्वरिका पांडे को उपविजेता से ही संतोष करना पड़ा। कार्यक्रम के अंत में विद्यालय प्राचार्य आसिम रूमी ने कहा कि शतरंज का खेल खेलने से बच्चो के बुद्धि में विकास होता है । शतरंज का खेल बहुत ही प्राचीन है जो कि राजा और महाराजाओं के समय से खेला जाता रहा है। उन्होंने बच्चों की प्रशंसा करते हुए विजेता एवं उपविजेता हाउस के बच्चों को सर्टिफिकेट एवं बधाइयां दी।
कार्यक्रम को सफलतापूर्वक संपन्न कराने में विद्यालय समन्वयक राजेश जायसवाल व आफाक हुसैन के अतिरिक्त लईक अंसारी, बिजॉय सेनापति श्रीमंता घूराई का विशेष योगदान रहा।
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे