Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR...पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि समारोह



अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर के तहसील तुलसीपुर मुख्यालय आदि शक्ति मां पाटेश्वरी पब्लिक स्कूल में शनिवार को ब्रह्मलीन महंत दिग्विजय नाथ जी महाराज की 55वीं एवं ब्रह्मलीन महंत अवैद्यनाथ जी महाराज की 10वीं पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि समारोह आयोजित किया गया।


21 सितंबर को आदि शक्ति मां पाटेश्वरी पब्लिक स्कूल में आज ब्रह्मलीन महंत दिग्विजय नाथ जी महाराज की 55वीं एवं ब्रह्मलीन महंत अवैद्यनाथ जी महाराज की 10वीं पुण्यतिथि के अवसर पर एक श्रद्धांजलि समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में जिला विद्यालय निरीक्षक, मृदुला आनंद, मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहीं, जबकि कार्यक्रम की अध्यक्षता तुलसीपुर के विधायक कैलाश नाथ शुक्ला ने की।


विद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ. डीपी सिंह ने देवीपाटन शक्ति पीठ के कोठारी जी महाराज सहित कार्यक्रम में पधारे सभी अतिथियों, अभिभावकों और विद्यार्थियों का स्वागत किया और महंत द्वय के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर संक्षिप्त रूप से प्रकाश डाला। उन्होंने महंत दिग्विजय नाथ जी और महंत अवैद्यनाथ जी के योगदानों को स्मरण करते हुए कहा कि उन्होंने पूर्वांचल क्षेत्र में शिक्षा और समाज सुधार के लिए महत्वपूर्ण कार्य किए। एमएलके पीजी कॉलेज के प्राचार्य, प्रो जेपी पाण्डेय, ने महंत दिग्विजय नाथ और राष्ट्र संत महंत अवेद्यनाथ द्वारा पूर्वांचल क्षेत्र में किए गए महान कार्यों पर चर्चा करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।


इसी कार्यक्रम में बोलते हुए एमएलके पीजी कॉलेज के वनस्पति विज्ञान के विभागाध्यक्ष डॉ राजीव रंजन ने महंत द्वय को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि इन मनीषियों ने अपना पूरा जीवन राष्ट्र के नव निर्माण के लिए लगा दिया। इन्होंने न सिर्फ अपने पूर्वांचल क्षेत्र के विकास के लिए तन मन धन से अपना सर्वस्व योगदान दिया बल्कि इन महापुरुषों ने सामाजिक उत्थान के कई ऐसे आयाम स्थापित किये जो आज हम सबके लिए प्रेरणा स्रोत हैं।


मुख्य अतिथि मृदुला आनंद तथा सभा की अध्यक्षता कर रहे तुलसीपुर विधायक कैलाश नाथ शुक्ला ने अपने संबोधन में महंत द्वय के महान योगदानों को याद करते हुए उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किए ।इस अवसर पर विजय सिंह, राकेश सिंह, विनय प्रकाश त्रिपाठी, सदर विधायक पलटू राम, पूर्व सांसद एवं वर्तमान जिला पंचायत अध्यक्ष श्रावस्ती दद्दन मिश्रा ने भी महंत द्वय को श्रद्धांजलि अर्पित की और उनके व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर विचार रखे।


कार्यक्रम के अंत में विद्यालय के उप प्रधानाचार्य उमानाथ पाण्डेय ने सभी उपस्थित अतिथियों और गणमान्य व्यक्तियों का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम में सीओ तुलसीपुर, राजकीय इंटर कॉलेज गैंसड़ी के प्रधानाचार्य सुधीर कुमार पाण्डेय, रितेश द्विवेदी, बृजेश पाण्डेय, बलरामपुर सदर विधायक पलटू राम, एमएलके पीजी कॉलेज के वनस्पति विज्ञान विभाग के अध्यक्ष प्रोफेसर राजीव रंजन, तथा विद्यालय के सभी शिक्षक, कर्मचारी और विद्यार्थी उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे