Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

चौकी इंचार्ज सस्पेंड: रिश्वत में मांगा पांच किलो आलू, मामला वायरल होते ही हुई कार्यवाही


                          वायरल ऑडियो

उत्तर प्रदेश के कन्नौज जनपद में रिश्वत मांगने का हैरान करने वाला ऑडियो वायरल हुआ है। जिसमें चौकी प्रभारी ने रिश्वत के रूप में 5 किलो आलू की डिमांड की है। जो अब चर्चा का विषय बना हुआ है, वहीं लोगों की माने तो आलू शब्द कोड वर्ड के रूप में प्रयोग किया गया हो सकता है। ऑडियो वायरल होने के बाद पुलिस अधीक्षक ने मामले को गंभीरता से लेते हुए आरोपी चौकी इंचार्ज को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। 

 दरअसल कन्नौज के सौरिख थाना क्षेत्र के चपुन्ना-भावलपुर पुलिस चौकी इंचार्ज रामकृपाल का ऑडियो चर्चा का विषय बना हुआ है, हालांकि ऑडियो का क्राइम जंक्शन पुष्टि नहीं करता है। जिसमें चौकी इंचार्ज किसी से फोन पर बात करते हुए उसके मामले में सहूलियत देने के एवज में 5 किलो आलू की डिमांड करते हैं। फोन पर दूसरी तरफ से बोलने वाला व्यक्ति 2 किलो आलू देकर मामले मामले को रफा दफा करने की बात करता है, वह अपने परिस्थिति की दुहाई देते हुए कहता है कि फाइनेंस कंपनी वाले उसकी एक गाड़ी छोटा हाथी को खींच ले गए हैं, इन दिनों वाला लाचारी से जूझ रहा है। 5 किलो आलू के बदले 2 किलो आलू की बात सुनते ही चौकी इंचार्ज नाराज हो जाते हैं, नाराजगी जताते हुए चौकी इंचार्ज कहते हैं कि तुम 2 किलो नहीं, तुम एक किलो भी नहीं देना, जा करके तुम अपनी जमानत करवा लेना। जब ऐसे ही तुम लोगों को करना है तो क्या मतलब है। जब तुमको मैंने सब कुछ बता दिया तब भी ऐसा कर रहे हो, तो ऑडियो में सामने वाला व्यक्ति दरोगा से कहता है कि बहुत परेशान हूं, फाइनेंस कंपनी वाले मेरी एक गाड़ी छोटा हाथी खींच ले गए हैं। तब चौकी इंचार्ज का दिल पसीज जाता है, कहते हैं कि दो नहीं तीन कर देना। लेकिन 3 किलो आलू देने की भी बात जब आती है, तब फोन पर मौजूद व्यक्ति बताता है कि घर पर मिलेगा और इस समय माता जी उपलब्ध नहीं है। ऐसी स्थिति में चौकी इंचार्ज बात कर रहे व्यक्ति से कहते हैं कि उसकी पत्नी घर पर मौजूद होगी। तब फोन पर मौजूद व्यक्ति बताता है कि हां वह तो है, इसके बाद उसे चौकी इंचार्ज बताते हैं कि इसके साथ में यह भी लिख देना कि अब किसी प्रकार से कोई पुलिस कार्रवाई की आवश्यकता नहीं है। लोगों का कहना है कि आलू के कीमत और बात करने वाले व्यक्ति के फाइनेंसियल कंडीशन की बात कहने से स्पष्ट हो रहा है कि आलू के नाम पर कोड वर्ड का प्रयोग किया गया है।

वायरल ऑडियो को गंभीरता से लेते हुए कन्नौज पुलिस अधीक्षक अमित कुमार आनंद ने मामले में सीओ सिटी को जांच सौंपते हुए, चौकी इंचार्ज को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे