Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

सिर, हाथ काटकर किया अलग: शादी का दबाव बना रही थी प्रेमिका



बहराइच: मेडिकल स्टोर चलाने वाले युवक का युवती से प्रेम संबंध हो गया था, दोनों अपने मामा के घर रहते थे,मामले की जानकारी मिलने पर परिजनों ने आपत्ति जताई, इसके बाद जमकर मारपीट हुआ, इसके बावजूद प्रेमी प्रेमिका का प्रेम प्रसंग परवान चढ़ता रहा। कुछ दिनों बाद प्रेमिका प्रेमी पर शादी का दबाव बनाने लगी, तब प्रेमी ने प्रेमिका के सिर और हाथ को बोगदा से कटकर फेंक दिया। मामले का सनसनी खेज खुलासा करते हुए पुलिस ने आरोपी प्रेमी और उसके दोस्त को गिरफ्तार किया है।

क्या है मामला 

23 जुलाई को जिले के नानपारा थाना क्षेत्र अंतर्गत हाड़ा बसहरी गांव के प्रधान सारिक हुसैन के सूचना पर नानपारा पुलिस ने गांव के बसहरी नहर पटरी के किनारे स्थित झाड़ जंगल से एक अज्ञात महिला का सिर कटा हुआ शव बरामद किया था। शव की स्थिति देखने से स्पष्ट हो रहा था कि कई दिन पुराना है। फॉरेन्सिक जांच के उपरांत पोस्टमार्टम हुआ, 29 जुलाई को पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ विभिन्न गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था।

सर्विलांस टीम की नजर

मामले के खुलासे के लिए पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ला ने सर्विलांस संयुक्त टीम को खुलासे के लिए निर्देशित किया था। जांच के दौरान अरुण सैनी और कुलदीप विश्वकर्मा का नाम आकाश में आया, जिन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

मामा के घर रहती थी मृतका  

जनपद के हरदी थाना क्षेत्र अंतर्गत जोतपुर चंदपारा की रहने वाली 20 वर्षीय मृतका शीबा पुत्री जैनुल आब्दीन बचपन से जिले के रुपईडीहा थाना क्षेत्र के जमोग चरदा गांव में रहने वाले अपने मामा हसमत अली पुत्र मोहम्मद अली के घर में रहती थी।

मामा के घर रहता था आरोपी

श्रावस्ती जनपद के मल्हीपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत मल्हीपुर खुर्द गांव का रहने वाला अरुण सैनी पुत्र बिंदेश्वरी सैनी रुपईडीहा थाना क्षेत्र अंतर्गत संकल्पा गांव के रहने वाले अपने मामा अनिल सैनी पुत्र बाबूराम के घर रहकर पढ़ाई लिखाई के उपरांत क्षेत्र के चरदा जमोग चौराहे पर मेडिकल स्टोर का संचालन करता था।

परिजनों के अंकुश पर भी नही रुका प्रेम प्रसंग 

 पुलिस के अनुसार लगभग 1 वर्ष पूर्व अरुण सैनी और मृतका एक दूसरे के करीब आ गए, तब प्रेमिका अरुण पर शादी करने का दबाव बनाने लगी, दोनों के प्रेम प्रसंग की जानकारी युवती के मामा को हो गई। मेडिकल स्टोर पर पहुंचकर युवती के मामा ने युवक की पिटाई कर दी। तब मामले में स्थानीय लोगों के दखल से आपस में सुलह समझौता हो गया था, लेकिन प्रेमी प्रेमिका का छुप-छुप कर मिलने का सिलसिला जारी रहा। इसके बाद प्रेमिका फिर अरुण पर शादी करने का दबाव बनाने लगी।

दोस्त के साथ मिलकर बनाई योजना

शादी को लेकर बार-बार फ़ोर्स किए जाने से तंग होकर प्रेमी अरुण ने गंगापुर गांव के रहने वाले अपने मित्र कुलदीप विश्वकर्मा पुत्र नंदकिशोर के साथ मिलकर हत्या की योजना बनाई।

गला दबाकर की हत्या  

21 जुलाई की रात को अरुण ने शीबा को फोन करके संदीप जायसवाल के भट्टे के पास बुलाया, अरुण और कुलदीप ने शीबा को बाइक पर बैठा लिया और बसहरी नहर के पास जंगल झाड़ के तरफ ले गए। यहां पर शीबा की गला दबाकर हत्या कर दी।

बोगदा से काटा सिर और हाथ

शव की पहचान छुपाने के लिए आरोपियों ने बाइक के डिग्गी में पहले से ही बोगदा रखा था, जंगल झाड़ में बोगदे से शीबा के सिर और बाये हाथ को काटकर अलग कर दिया।

सरयू नहर में फेंका सिर

पुलिस को चकमा देने के उद्देश्य से आरोपी ने मृतका और अपने मोबाइल को एक बोरी में रखकर उसके कपड़े, सिर और हाथ को भी बोरी में रख लिया था। जिसे पास में बह रही सरयू नहर में फेंक दिया था। वही दोनों आरोपी ने मृतका के शव को पास के झाड़ी में छुपा दिया था। बोगदे को सरयू नहर के किनारे फेंक दिया था।

बरामद

पुलिस टीम ने आरोपी अरुण और कुलदीप के निशान देही पर बोगदा, दो मोबाइल, मोटर साइकिल और कपड़ा बरामद कर लिया है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे