Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

बारिश के पानी में बह गया रोडवेज बस,चालक भी लापता, वीडियो वायरल



राजस्थान के टोंक जिले में बारिश की तबाही में आकर खेत, खलिहान, सड़क, गांव, पानी पानी हो गए, बरसात से गाड़ियां पानी में कागज की कश्ती साबित हो रही है, जिसकी तस्वीरें इंटरनेट पर वायरल हो रही हैं।



मिली जानकारी के मुताबिक बीते तीन दिनों से राजस्थान में झमाझम बारिश ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मालपुरा, देवली, नगरफोर्ट, उनियारा क्षेत्र में 300 मिलीमीटर से अधिक बारिश दर्ज की गई। पिछली बार हुई बरसात भी 200 एमएम दर्ज हुई थी। लगातार हुई बरसात से बाढ़ के जैसी स्थिति बन गई है। मालपुरा के तोड़ी सागर बांध के पानी में बस सहित रोडवेज ड्राइवर बह गया है। बताया जाता है कि नगरफोर्ट, टोडारायसिंह सहित कई क्षेत्रों में पानी के तेज बहाव के कारण गाड़ियां डूब गई है, वहीं कई मवेशी भी पानी में डूब गए हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक टोंक जिला अधिकारी सौम्या झा ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि रविवार के रात से 300 एमएम से ज्यादा बरसात दर्ज हुई है।

उन्होंने बताया कि जनपद में बड़े बांध माशी, गलवा, गलवानिया, टोरडी ओवरफ्लो हो गए हैं, जिससे छोटे बांध भी ओवरफ्लो की स्थिति में है। 

जिलाधिकारी ने बताया कि सभी बांधों पर अधिकारी तैनात हैं, गांव में पानी घुसने से रोकने का प्रयास जारी है। मुनादी करवा कर लोगों से अपील की जा रही है कि रोड से ओवरफ्लो होकर जहां पानी गुजर रहा है, लोग वहां जान जोखिम में डालकर सफर न करें।

जिलाधिकारी ने बताया कि कई जगहों पर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौजूद हैं, जो ऐसी जगह पर आवाजाही करने से रोकने का प्रयास कर रहे हैं, जिससे हादसे से बचा जा सके। पानी बहाव होने वाले क्षेत्र में अलर्ट जारी किया गया है। जहां पर भी जलभराव का अंदेशा है, वहां लोग खतरा न उठाएं। रेस्क्यू करके कई लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। अब तक हुए नुकसान का आकलन करवाया जा रहा है, जिससे पीड़ितों को मुआवजा मिल सके।

 बस सहित ड्राइवर के पानी में बहने के बाबत जिलाधिकारी ने मीडिया को बताया कि वह बस को जबरदस्ती पानी के तेज बहाव में ले गया था, एसडीआरएफ टीम ने रेस्क्यू करके उसे बचाने का प्रयास किया, लेकिन बिना सुरक्षा के उसने पानी में छलांग लगा दी। जिससे यह हादसा हो गया। जिलाधिकारी ने नागरिकों से अपील करते हुए कहा है कि ओवरफ्लो पानी वाले क्षेत्रों में लोग कतई न जाएं सुरक्षित स्थानों पर ही मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे