Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

इनकम टैक्स असिस्टेंट कमिश्नर ने दहेज में मांगी एक करोड़ की कार

शादी की तस्वीर


राजस्थान के जयपुर में एक हैरान करने वाला मामला प्रकाश में आया है, आयकर विभाग में तैनात असिस्टेंट कमिश्नर ने अपनी पत्नी से दहेज में एक करोड़ रुपए के कार की डिमांड की है। मामले में असिस्टेंट कमिश्नर की पत्नी ने असिस्टेंट कमिश्नर के खिलाफ विभिन्न आरोप लगाते हुए चित्रकूट पुलिस में अपराध पंजीकृत कराया है। 

 पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक जयपुर के चित्रकूट की रहने वाली पूर्वा बागड़ी ने अपने पति जयपुर के रहने वाले आईआरएस अधिकारी चिराग झगवाल के खिलाफ शिकायती पत्र देते हुए आरोप लगाया है। महिला का मेडिकल के उपरांत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले में आईआरएस अधिकारी से पुलिस कभी भी पूछताछ कर सकती है। वर्तमान में चिराग झगवाल अहमदाबाद में पदस्थ हैं।

डेढ़ वर्ष पूर्व हुई थी शादी

आरोप है कि चिराग झगवाल और पूर्वा का जयपुर के रामबाग पैलेस में वर्ष 2022 के 13 मई को सगाई संपन्न हुआ था। इस दौरान पूर्वा के परिजनों ने डायमंड की रिंग,5 लाख रुपए नगद और अन्य महंगे उपहार दिए थे। इसके बाद जयपुर के अजमेर रोड स्थित एक रिसोर्ट में वर्ष 2022 के 2 दिसंबर को विवाह हुआ था। बारात के स्वागत के दौरान 51 हजार रुपए नगद मिलने पर चिराग के घर वाले संतुष्ट नहीं हुए थे। आरोप है कि उन्होंने तभी कहा था कि शादी के बाद विदाई नहीं होगी।

मांगी एक करोड़ की कार 

पुलिस को दिए गए शिकायती पत्र में पूर्वा का आरोप है वर्ष 2022 के अक्टूबर माह के पहले सप्ताह में चिराग के घर वालों ने फॉर्च्यूनर या वोल्वो कार, एक करोड़ रुपए नगद की मांग की, इस बाबत पूर्वा के पिता ने चिराग के पिता से फोन करके बात किया, इसके बाद 7 अक्टूबर को जयपुर के घनश्याम बिहार बजरी मंडी स्थित निर्माणाधीन मकान पर मिलने के लिए गए। अपने स्थिति का हवाला देते हुए इतने बड़े दहेज को दे पाने में असमर्थता जताई, जिससे चिराग के पिता महेश चंद्र और माता कमला नाराज हो गई।

दहेज के लिए नाराजगी

पूर्वा ने पुलिस को बताया कि 2 दिसंबर को शादी के दौरान डेढ़ लाख रुपए नगद, कन्यादान के दौरान₹700000 से अधिक दिया गया, इसके बावजूद चिराग के भाई मोहित और घर वाले नाराज हुए। उनका कहना था कि हमारी हैसियत के मुताबिक नकदी नहीं दी गई है। इसलिए अब दुल्हन की विदाई नहीं होगी। तब पूर्व के पिता ने जल्द से जल्द कुछ व्यवस्था करने के लिए कहा इसके बाद शादी के उपरांत 3 दिसंबर को विदाई हुई।

लगातार दहेज की मांग 

 पुलिस को दिए गए शिकायती पत्र में आरोप लगाते हुए कहा है कि विवाह के बाद से पति, सास और ससुर का व्यवहार अच्छा नहीं रहा। कुछ दिनों बाद पति के साथ अहमदाबाद गई। जहां वर्ष 2023 के 5 मई तक रही। वहां भी दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाता रहा। मारपीट की गई, मामले में रिश्तेदारों ने समझाने का प्रयास किया, लेकिन उनकी भी एक न चली। इसके बाद से वह अपने मायके में रह रही है। 16 जुलाई को पूर्वा ने पति सहित ससुराल वालों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कराया है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे