Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

हेड मास्टर गिरफ्तार, बीएसए ने किया निलंबित ,पूरा मामला जान कर रह जाएंगे दंग



उत्तर प्रदेश के मेरठ में एक हैरान करने वाला मामला प्रकाश में आया है। जिसमें परिषदीय विद्यालय के हेडमास्टर पर मिड डे मील में नॉनवेज खिलाने का आरोप लगाया गया है। मामले में पुलिस ने हेड मास्टर को गिरफ्तार कर लिया है। 

बता दे की दोपहर में बच्चों को मिड डे मील देने का प्रावधान है, जिसके तहत प्रतिदिन बच्चों को दोपहर में अलग-अलग दिन पर अलग-अलग व्यंजन देना होता है। सोमवार को जब सभी बच्चे मिड डे मील का भोजन कर रहे थे, तब विद्यालय के प्रधानाध्यापक ने दो बच्चों से नॉनवेज खाने के लिए पूछा लेकिन एक बच्चे ने इनकार कर दिया, वहीं दूसरे बच्चे को नॉनवेज और रोटी खाने के लिए दे दिया। विद्यालय से छुट्टी के उपरांत बच्चे घर पहुंचे, तब उन्होंने विद्यालय में मिड डे मील के स्थान पर मिले नॉनवेज की बात परिजनों को बताया। जिससे परिजन आक्रोशित हो गए, मामले में स्थानीय पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने आरोपी हेड मास्टर को तत्काल हिरासत में ले लिया है। हालांकि हेड मास्टर ने नॉनवेज की बात स्कूल में आए अन्य बच्चों के सिर पर ठोक दिया है। 

वही बच्चों का आरोप है कि वैद्यबाड़ा प्राइमरी स्कूल के हेडमास्टर मोहम्मद इकबाल ने बच्चों को 100 रुपये देकर नॉनवेज मंगवाया था। उन्होंने खुद नॉनवेज खाने से पहले दोनों बच्चों से नॉनवेज खाने के लिए पूछा। जिस पर एक बच्चे ने इनकार कर दिया, लेकिन दूसरे बच्चे को नॉनवेज और रोटी थमा दिया। छुट्टी के उपरांत बच्चे घर पहुंचे तब उन्होंने बताया कि आज विद्यालय में प्रधानाध्यापक ने मिड डे मील में नॉनवेज खिलाया है। जिस घर वालों का पारा चढ़ गया, वह बच्चों को लेकर कोतवाली पहुंच गए।

मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने आरोपी प्रधानाध्यापक को हिरासत में ले लिया है। वही इस बाबत प्रधानाध्यापक से पूछा गया तो बताया कि मेरे द्वारा कुछ नहीं खिलाया गया है, स्कूल में ज्यादातर बच्चे मुस्लिम समाज से है। कोई बच्चा अपने साथ नॉनवेज लाया होगा उसी ने खिला दिया होगा।

वहीं उक्त मामले में जिलाधिकारी मेरठ में ट्वीट के माध्यम से जानकारी देते हुए कहा कि मामले में कार्रवाई की जा रही है।

प्रधानाध्यापक निलंबित

मामले को गंभीरता से लेते हुए जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने खंड शिक्षा अधिकारी नगर से जांच पड़ताल कराया। मामले में प्रधानाध्यापक को प्रथम दृष्टया दोषी पाते हुए बीएसए ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। मामले में विभागीय जांच के लिए खंड शिक्षा अधिकारी मुख्यालय प्रदीप कुमार को नामित किया गया है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे