Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

हरियाली अमावस्या पर सरयू नदी में हजारों श्रद्धालुओं ने लगाई डुबकी



नदी के तट पर सुनी भगवान सत्यनारायण की कथा व किया दान

जंगलीनाथ मंदिर में भक्तों की उमड़ी भीड़,लगे मेले में मुस्तैद रही पुलिस

कमलेश

खमरिया-खीरी:धौरहरा क्षेत्र में एनएच 730 के बहराइच बॉर्डर पर स्थित सरयू नदी के तट पर सावन की हरियाली अमावस्या पर जनपद खीरी समेत पड़ोसी जनपद बहराइच व सीतापुर से हजारों की संख्या में श्रद्धालु आकर सुबह से ही नदी के तट पर पहुचकर स्नान दान करते हुए भगवान श्री सत्यनारायण की कथा सुन नागेश्वर मंदिर,नारायना बाबा व जंगलीनाथ मंदिर में भगवान शिव के दर्शन कर जलाभिषेक किया। इस दौरान सीओ धौरहरा की अगुवाई में नदी के तट पर बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा। वही जंगलीनाथ मंदिर समेत लगे मेले में पुलिस के जवान मुस्तैद रहकर अराजकतत्वों पर नजर बनाए हुए है।

एनएच 730 पर जालिमनगर पुल के समीप सरयू नदी के तट पर सावन महीने की अमावस्या के अवसर पर धौरहरा समेत पड़ोसी जनपद बहराइच,सीतापुर से आकर हजारों श्रदालुओं ने नदी में डुबकी लगाकर नदी तट पर भगवान श्री सत्यनारायण की कथा सुनकर दान कर पुण्य प्राप्त किया। इस दौरान सुरक्षाव्यवस्था में सीओ पीपी सिंह की अगुवाई में धौरहरा कोतवाल दिनेश कुमार सिंह,थानाध्यक्ष ईसानगर देवेंद्र कुमार की देखरेख में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात है। इस दौरान पंडित रामू शुक्ला ने बताया कि आज के दिन होने वाली अमावस्या का विशेष फल होता है,ये शुभकारी होती है। प्रात: पुनर्वसु नक्षत्र का स्पर्श होने की वजह से शुभप्रद तथा पुष्य नक्षत्र में श्रावण हरियाली अमावस्या फल मध्यम फलकारी है।

नरयना बाबा, लीलानाथ व जंगलीनाथ मंदिर में भक्तों ने पूजा अर्चना कर सुनी कथा

हरियाली अमावस्या पर क्षेत्र के कफारा में स्थित भगवान लीलानाथ, धौरहरा में नरैना बाबा व खमरिया थाना क्षेत्र में शारदा नदी के पास स्थित जंगलीनाथ मंदिर में सुबह से ही बड़ी संख्या में भक्तों का तांता लग गया जहां भक्तों ने भोले नाथ की पूजा अर्चना के बाद कथा सुनकर आशीर्वाद प्राप्त किया। इस दौरान भक्तों ने मंदिर परिसर में लगे मेले का भी लुप्त उठाया। वही अराजकतत्वों पर शिकंजा कसने के लिए मेले में खमरिया थाना प्रभारी निरीक्षक विवेक उपाध्याय की अगुवाई में उपनिरीक्षक विक्रांत चौधरी, सिपाही विनोद कुमार,अरुण कुमार कुशवाहा, गार्ड साकेत पाण्डेय, शिवकुमार पाण्डेय, पीआरडी रामू कुमार समेत अन्य मुस्तैद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे