Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

बरसात में भी कावड़ियों के नहीं ठिठके पैर,चप्पे चप्पे पर मुस्तैद रही पुलिस



भूतनाथ मेले में कावड़ियों के साथ व्यापारी,राखियों की करेंगे ख़रीददारी

कमलेश

खमरिया-खीरी:ईसानगर व खमरिया क्षेत्र से हजारो की संख्या में सरयू नदी में कावंड़ में जल भरकर गोला गोकर्णनाथ के लिए निकले कावड़ियों के कदम रिमझिम बरसात के दौरान भी नहीं ठिठके,जो बोल बम के नारे लगाते हुए हाइवे पर कदम से कदम बढ़ाते हुए अपनी मंजिल की ओर बढ़ते गए। वही कावड़ियों को हाइवे के साथ साथ स्थानीय रास्तों पर भी कोई दिक्कत न हो उसके लिए ईसानगर व खमरिया थाने की पुलिस अपने क्षेत्र को सुरक्षित पार करवाने तक मुस्तैद है। 

सावन के चौथे सोमवार को गोला गोकर्णनाथ में भगवान भोलेनाथ का जलाभिषेक करने के लिए जालिमनगर पुल के समीप सरयू नदी में जल भरकर हजारों की संख्या में कावड़िए रवाना हुए जिनके कदम रुक रुककर हो रही तेज बरसात भी नहीं रोक सकी। वही सभी की सुरक्षा के लिए ईसानगर व खमरिया थाना प्रभारी देवेंद्र कुमार गंगवार व विवेक उपाध्याय की देखरेख में पुलिस के जवान जालिमनगर पुल से लेकर खानीपुर तक अलग अलग बने पॉइंटों के जरिये अपने क्षेत्र तक बारी बारी से पैदल चलकर सीमा पार करवाने के लिए कड़ी मशक्कत करते दिखे। बताते चले कि थाना ईसानगर क्षेत्र व थाना खमरिया एनएच 730 से जुड़ा है,जहां से धौरहरा,कटौली,खमरिया,ईसानगर,कफारा,सरसवा,सिसैया,समैसा समेत जिले के अन्य क्षेत्रों से कावड़ में जल भरने के लिए कावड़िए सरयू नदी मे जल भरकर हाइवे से होकर ही गुजरते है। यही नहीं पड़ोसी जनपद बहराइच व सीतापुर के कई गांवों से भी बड़ी संख्या में शिवभक्त छोटी काशी गोलागोकर्णनाथ में भगवान शिव का जलाभिषेक करने के लिए जाते है। जिनकी अपनी सीमा में सुरक्षा व्यवस्था की जिम्मेदारी लेते हुए थानाध्यक्ष देवेंद्र कुमार व खमरिया थाना प्रभारी विवेक उपाध्याय की उपस्थिति में पुलिस के जवान बारी बारी से पैदल चलकर सीमा को पार करवाने के लिए कड़ी मशक्क़त करते दिख रहे है। इस बाबत ईसानगर थानाध्यक्ष ने बताया कि कावड़ियों की सुरक्षा व्यवस्था के लिए पूरे थाना क्षेत्र को अलग अलग सेक्टर में बांटा गया हैं,जहां पुलिस के जवानों की निश्चित  उपस्थिति और मोबाइल पार्टी जगह जगह मौजूद रहकर कावड़ियों को सुरक्षित सीमा पार करवा रही है।

भूतनाथ मेले में कावड़ियों के साथ व्यापारी करेंगे राखियों की ख़रीददारी

इस बार सावन के चौथे सोमवार को गोला गोकर्णनाथ में लगने वाला प्रसिद्ध मेला भूतनाथ में राखी व लकड़ी के समान के साथ अन्य वस्तुओं की ख़रीददारी करने के लिए कावड़ियों के साथ क्षेत्र के व्यापारी भी पहुच रहे है जो भोलेनाथ न दर्शन के बाद मेले का लुप्त उठाएंगे। बताते है कि भूतनाथ मेले में कई जनपदों से राखी,लकड़ी के बने सामान समेत अन्य सामान की बिक्री होती है। जिसकी ख़रीददारी के लिए जनपद के सभी हिस्सों के साथ साथ अन्य जनपदों से आकर लोग फुटकर व थोक में खरीददारी करते है। इस दौरान खमरिया व ईसानगर क्षेत्र से भूतनाथ मेले में खरीददारी करने के लिए रवाना हुए क्षेत्र के व्यापारी कपिल ,दिनेश,नीरज आदि ने बताया कि मेला भूतनाथ में वर्षों से रक्षाबंधन को लेकर राखियों की बिक्री होती है। वहाँ दूर दूर से आकर कावड़िये व व्यापारी हजारों प्रकार की राखियों की थोक व फुटकर ख़रीददारी कर अपने क्षेत्र में बिक्री करते है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे