Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

दरोगा बर्खास्त: थाना इंचार्ज, चौकी प्रभारी निलंबित, कैब चालक से रुपए छीनने पर गिरी गाज



Noida में कैब चालक से अभद्रता व मारपीट करते हुए रुपये वसूलने के मामले में दोषी पाते हुए पुलिस कमिश्नर ने आरोपी दारोगा को बर्खास्त कर दिया है। मामले में मामले में डीसीपी और थाना इंचार्ज को भी हटा दिया गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक ग्रेटर नोएडा वेस्ट के बिसरख क्षेत्र में कैब चालक से वसूली करने के मामले में प्रशिक्षु दारोगा और उनके दो साथियों के खिलाफ बड़ा एक्शन लेते हुए दरोगा को बर्खास्त कर, दरोगा के दो साथियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। वारदात को अंजाम देने में इस्तेमाल किए गए वाहन को भी चीज कर दिया गया है। मामले को दबाए रखने के आरोप में डीसीपी सेंट्रल को हटाते हुए, थाना इंचार्ज और चौकी प्रभारी गौर सिटी फर्स्ट को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

क्या है पूरा मामला 

बताया जाता है कि बड़ौत निवासी कैब ड्राइवर राकेश तोमर ने पुलिस कमिश्नर को शिकायती पत्र देते हुए कहा था कि 2 अगस्त के रात दिल्ली के पंचशील बिहार से महिला सवारी को कैब में बैठाया था, गौर सिटी के 11 एवेन्यू में महिला सवारी को उतारने के बाद रात के लगभग 1:00 बजे वापस लौट रहा था। 

रुपए छीनने का आरोप

 कैब चालक का आरोप है कि दो कारों में सवार होकर पांच लोग आए, उन्होंने कैब से उतार करके मारपीट व अभद्रता करते हुए 7 हजार रुपए छीन लिए। जिसमें एक व्यक्ति ने वर्दी पहन रखा था। शिकायतकर्ता ने कहा है कि अपने पास एक भी रुपए ना बचने का हवाला दिया गया तो उन लोगों ने ₹500 वापस देकर भगा दिया था। इसके बाद पुलिस कंट्रोल रूम में भी फोन करके जानकारी उपलब्ध कराई थी।

सुलह समझौता का बनाया दबाव

शिकायतकर्ता का आरोप है कि कंट्रोल रूम में जानकारी देने के बाद गौर सिटी चौकी प्रभारी ने समझौता करने के लिए दबाव बनाया था। मौके पर पहुंचने पर पता चला था कि वर्दी पहने व्यक्ति कोई और नहीं बल्कि गौर सिटी में नियुक्त एक दरोगा है। पुलिस चौकी में प्रभारी ने आरोपी प्रशिक्षु सब इंस्पेक्टर को बुलाकर पहचान कराया था। इसके बाद छीने गए रुपए को वापस करवाते हुए समझौता करने के लिए कहा था। लेकिन कैब चालक ने चौकी इंचार्ज की बात नहीं मानी, उसने पुलिस कमिश्नर से शिकायत कर दिया।

उच्चाधिकारी को सौंपी जांच

मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने एसीपी 2 बिसरख को जांच सौंप दी। जांच में सारी बात सही पाई गई।

कमिश्नर का बड़ा एक्शन, दरोगा बर्खास्त 

मामले में बिसरख पुलिस में आरोपियों के खिलाफ अपराध पंजीकृत किया गया। वहीं आरोपी प्रशिक्षु दरोगा अमित मिश्रा और उनके साथी आशीष और अभिनव को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। वारदात को अंजाम देने में प्रयोग की गई स्कॉर्पियो और हुंडई वेन्यू कार को चीज कर दिया गया है। पुलिस कमिश्नर ने प्रशिक्षु दारोगा अमित मिश्रा को  सेवा से बर्खास्त कर दिया है।

हटाए गए डीसीपी 

मामले को अपने तक दबाए रखने के आरोप में नोएडा सेंट्रल डीसीपी सुनीत को उनके पद से हटा कर शक्ति मोहन अवस्थी को डीसीपी सेंट्रल नोएडा बनाया गया है। मामले में दोषी पाते हुए बिसरख थाना प्रभारी, गौर सिटी फर्स्ट चौकी इंचार्ज रमेश चंद्र, और मोहित को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे