Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

पानी में बह गए सब लोग: पिकनिक मनाने के दौरान बढ़ गया जलस्तर: पुलिस ने शेयर किया वीडियो


                     रूह कंपा देने वाला वीडियो


डेस्क:बरसात का मौसम आते ही नदियां उफान पर आ जाती हैं, मंद गति से बहती हुई नदी कब उग्रता पर आ जाए इसका किसी को भी अंदाजा नहीं होता है, ऐसे में उत्तराखंड पुलिस ने लोगों को नदी और पहाड़ों के पास पिकनिक मनाने से मना किया है, उसके बावजूद भी, लोग अपनी जान जोखिम में डालकर पिकनिक मनाने के लिए खतरनाक स्थान पर पहुंच जाते हैं। जिसका उन्हें खामियाजा भी भुगतना पड़ता है। 

👇इसे भी देखें

महिला इंस्पेक्टर के कमरे में रंगे हाथों पकड़े गए इंस्पेक्टर, परिजनों ने की पिटाई, दोनों निलंबित

ऐसे कई मामले भी देखने को मिले हैं, जिसमें पिकनिक मनाने के दौरान लोग पानी के बहाव में फंस गए हैं, हालांकि ऐसे लोगों रेस्क्यू करके स्थानीय पुलिस ने सुरक्षित निकाल भी लिया है, लेकिन कईयों को काल कवलित भी होना पड़ा है।

ऐसे ही एक मामले का वीडियो शेयर करते हुए उत्तराखंड की चमोली पुलिस ने मानसून के दौरान नदी एवं नाले के पास स्थानीय लोगों और पर्यटकों से न जाने की अपील की है। 

दरअसल उत्तराखंड की चमोली पुलिस ने एक पहाड़ी नदी का वीडियो शेयर करते हुए स्थानीय लोगों और पर्यटकों से ऐसे स्थान पर न जाने की अपील करते हुए कहा है कि मानसून के दिनों में पानी का सैलाब अपने साथ सब कुछ बहा ले जाता है, इस दौरान नदियों एवं नालों का जलस्तर अचानक बढ़ जाता है। स्थानीय लोगों और पर्यटकों से अपील की है कि मौसम गधेरों, नदी और नालों के किनारे इकट्ठे ना हो। ऐसे स्थान पर पिकनिक मनाने के लिए न जाएं।

चमोली पुलिस ने उदाहरण के लिए एक्स पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें साफ दिखाई पड़ता है कि पहाड़ी नाले से मंद गति से आता हुआ पानी अचानक से बढ़ जाता है, इस दौरान नाले पर पिकनिक मना रहे सैलानी अपने बचाव में इधर-उधर भागते हैं, उसके बावजूद भी दो लोग पानी के तेज बहाव में बह जाते हैं। उनके साथ मौजूद अन्य लोग महज मूक दर्शक बनकर रह जाते हैं। पानी के तेज बहाव के कारण वह चाहते भी उन्हें नहीं बचा पाते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे