Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

थानाध्यक्ष चौकी इंचार्ज सहित चार पुलिसकर्मी निलंबित: कार सवार को अपराधी बनाने का वीडियो वायरल होने पर हुई कार्यवाही



उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में पुलिस ने एक कार सवार को अपराधी बना दिया था, लेकिन मौके पर लगे सीसीटीवी कैमरे ने कार सवार को इस मामले  से बचा लिया है, मामला इंटरनेट पर आने के बाद थाना प्रभारी सहित चार पुलिसकर्मियों पर गाज गिर गई है।

अपराध और अपराधियों पर नकेल कसने के लिए लगे हुए सीसीटीवी कैमरे ने एक कार सवार को फर्जी कार्रवाई होने से बचा लिया है। बता दें कि बीते दिनों इन्हीं कैमरा को लगवाने के लिए पुलिस ने जागरूकता अभियान चला कर दुकानदारों को अपने दुकानों पर सीसीटीवी कैमरे लगवाने के लिए प्रेरित किया था। जिससे अपराधियों की हरकत पर नजर रखा जा सके। 

मिली जानकारी के मुताबिक बुलंदशहर जनपद की शिकारपुर पुलिस ने एक कार सवार को अवैध तमंचे के साथ गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी के घटनास्थल पर सीसीटीवी कैमरा लगा हुआ था, जहां गिरफ्तारी की पूरी प्रक्रिया कैमरे में कैद हो गई थी। मामला वायरल होने के बाद थाना अध्यक्ष सहित चार पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। वहीं मौके पर मौजूद दो होमगार्ड के खिलाफ भी लिखा पढ़ी की गई है।


वायरल वीडियो


सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ वीडियो

इंटरनेट पर वायरल वीडियो के मुताबिक एक कार सवार को पुलिस वाले रोक कर उसकी गाड़ी की तलाशी लेते हैं। वीडियो में ऐसे दिखाई पड़ता है कि वह कोई बहुत बड़ा अपराधी है, उसके गाड़ी के दरवाजों को खोल करके गाड़ी के अंदर तलाशी ली जाती है। इस दौरान एक पुलिसकर्मी के द्वारा अवैध तमंचा कार के अंदर लेकर जाया जाता है, फिर उसी तमंचे के आरोप में कार सवार को आर्म्स एक्ट का आरोपी बनाते हुए कार्रवाई कर दी जाती है। शिकारपुर पुलिस की पूरी करतूत मकान पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी। 

एक्शन में आए पुलिस अधिकारी

वीडियो इंटरनेट पर वायरल होने के बाद पुलिस के अधिकारी एक्शन में आ गए, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार ने मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक क्राइम राकेश कुमार जांच सौंपी है।मामले की जांच करते हुए थानाध्यक्ष सहित पुलिसकर्मियों को प्रथम दृष्टया दोषी पाए जाने पर कार्रवाई की गई। 


अपर पुलिस अधीक्षक

बोले अपर पुलिस अधीक्षक 

मामले में बुलंदशहर के अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि शिकारपुर पुलिस से संबंधित एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें फर्जी तरीके से जेल भेजे जाने की बात प्रकाश में आ रही है। मामले में थानाध्यक्ष, चौकी इंचार्ज सहित चार पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। पूरे मामले की जांच कर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को रिपोर्ट भेजी जाएगी।

किस किस के खिलाफ हुई कार्यवाही

थाना प्रभारी राजेश चतुर्वेदी, कस्बा चौकी इंचार्ज शुभम चौधरी,कांस्टेबल धर्मेंद्र कुमार और कांस्टेबल सुनील कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है। मौके पर मौजूद होमगार्ड जवान नूर हसन और भूपेंद्र कुमार के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए होमगार्ड कमांडेंट को रिपोर्ट भेजी गई है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे