Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

7 की मौत:सावन सोमवार को जलाभिषेक से पहले भगदड़ मचने से हुआ हादसा



बिहार के जहानाबाद में शिव मंदिर में जलाभिषेक से पहले मंदिर से बाहर भगदड़ मच गई, जिससे सात लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। वहीं लगभग 15 लोग घायल हो गए हैं।

दरअसल 11 और 12 अगस्त की रात सावन के चौथे सोमवार को जलाभिषेक करने के लिए जहानाबाद के मखदुमपुर के वाणावर स्थित बाबा सिद्धेश्वर नाथ मंदिर पर श्रद्धालुओं की भारी भीड़ जमा थी। इसी दौरान अचानक भगदड़ मच जाने से महिला और पुरुष श्रद्वालुओं की मौत हो गई। वहीं घटना में घायल श्रद्धालुओं को मखदुमपुर अस्पताल और जहानाबाद सदर अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है, जिनकी स्थिति गंभीर बनी हुई है।

मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गई। राहत एवं बचाव कार्य शुरू करते हुए घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया।

बताया जाता है कि पहाड़ के ऊपर मंदिर है, लोग जलाभिषेक के लिए जाते हैं, ऐसे में सावन के महीने में बाबा सिद्धेश्वर नाथ मंदिर में जलाभिषेक करने के लिए रविवार के रात से ही श्रद्धालुओं की भीड़ जमा होने लगी थी।

श्रद्धालुओं से दबकर हुई मौत

मीडिया से मिल रही जानकारी के मुताबिक प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि मामूली कहासुनी के उपरांत धक्का मुक्की हुआ इसके बाद, लाठी तक चलने की नौबत आ गई, जिससे भगदड़ मच गई। जिससे लोग एक दूसरे के ऊपर गिर गए। जो लोग जलाभिषेक करने के लिए पहाड़ी पर ऊपर की तरफ जा रहे थे भगदड़ के कारण से वह वापस नीचे की तरफ भागने लगे, जिससे श्रद्धालुओं से कुचलकर श्रद्धालुओं की मौत हुई है। वही लगभग 15 श्रद्धालु घायल हुए है।



बोले एसडीओ 

वही इस मामले में एसडीओ विकास कुमार ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि अभी आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता है। सुरक्षा से संबंधित सवाल पर उन्होंने कहा कि रविवार के रात यहां ज्यादा भीड़ होती है जिसके लिए हम लोग अलर्ट थे, हर प्रकार से टीम की तैनाती की गई थी, यह एक दुखद घटना थी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे