Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR...एमएलके कॉलेज में दीक्षारंभ कार्यक्रम



अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर जिला मुख्यालय के एमएलके पीजी कॉलेज ऑडिटोरियम हॉल में मंगलवार को स्नातक छात्र-छात्राओं के लिए दीक्षारंभ कार्यक्रम का आयोजन किया गया।


13 अगस्त को आई क्यू ए सी, एम एल के पी जी कॉलेज के द्वारा महाविद्यालय के स्नातक प्रथम वर्ष, प्रथम सेमेस्टर के छात्र व छात्राओं हेतु इंडक्शन प्रोग्राम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में छात्रों को महाविद्यालय में संचालित समस्त गतिविधियों के बारे में जानकारी प्रदान की गई। छात्रों को नई शिक्षा नीति 2020 के उद्देश्यों के बारे में विधिवत जानकारी प्रदान की गई। कार्यक्रम की शुरूआत मा सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण एवम दीप प्रज्वलन से हुई। सरस्वती वंदना नन्दनी शुक्ला के द्वारा प्रस्तुत किया गया। कार्यक्रम की शुभारंभ करते हुए महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो. जे. पी. पाण्डेय ने छात्रों को महाविद्यालय से अवगत कराया और महाविद्यालय की उपलब्धियों के बारे में चर्चा करते हुए छात्रों को महाविद्यालय में उपस्थित विभिन्न अकादमिक एवं सहायक पाठ्यक्रम की जानकारी प्रदान की।
आई क्यू ए सी कोऑर्डिनेटर प्रोफेसर फरखी ने आज के कार्यक्रम की महत्ता पर प्रकाश डाला। परीक्षा प्रभारी डॉ सद्गुरु प्रकाश ने छात्रों को क्रेडिट सिस्टम एवम ग्रेडिंग सिस्टम की बारीकियों के बारे में जानकारी प्रदान की। एन एस एस के प्रोग्राम ऑफिसर्स डॉ रमेश कुमार शुक्ल एवम डॉ जितेंद्र ने एन एस एस के उद्देश्यों के बारे में जानकारी प्रदान की ।कल्चरल डायरेक्टर डॉ अनामिका सिंह ने छात्रों को आगामी माह में होने वाले कार्यक्रमों एवं उसकी महत्ता के बारे में जानकारी दी। डॉ स्वदेश भट्ट द्वारा लाइब्ररी के संबंध में जानकारी प्रदान की गई। डॉ आशीष लाल द्वारा छात्रों को हास्टल अलॉटमेंट की प्रक्रिया के बारे में जानकारी दी गयी। एन सी सी के ए एन ओ लेफ्टिनेंट डॉ देवेंद्र चौहान द्वारा एन सी सी के उदेश्य एवँ इसके महत्व के बारे में बताया गया। डॉ एस के त्रिपाठी एवं डॉ ऋषि रंजन द्वारा छात्रों को क्रमशः रोवर्स एंड रेंजर्स एवं क्रीड़ा से संबंधित जानकरी प्रदान की गई। महाविद्यालय के वरिष्ठ प्रोफेसर डॉ श्री प्रकाश मिश्रा द्वारा छात्रों को रोज़गार परक व को-करीकुलर से संबंधित कोर्सेज के बारे में जानकारी दी गयी। कार्यक्रम के अंत मे महाविद्यालय के मुख्य नियंता प्रोफेसर राघवेंद्र सिंह ने छात्रों को अनुशासन की महत्ता के बारे में जानकारी देते हुए अपना शुभाशीष प्रदान किया। कार्यक्रम में सभी के प्रति आभार व धन्यवाद ज्ञापन डॉ राहुल कुमार द्वारा किया गया। कार्यक्रम का संचालन डॉ बी एल गुप्ता द्वारा किया गया। डॉ अनुज सिंह, आशुतोष सिंह, राजेश, व राजन शुक्ला द्वारा इस कार्यक्रम में विशेष योगदान दिया गया। इस अवसर पर महाविद्यालय के आई क्यू ए सी के सभी सदस्य, सभी विभागों के विभागाध्यक्ष, शिक्षक, छात्र व छात्राओं सहित मीडिया के लोग भी उपस्थित रहें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे