Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

बाबा बर्फ़ानी के दर्शन के लिए भक्तों का उमड़ा जनसमूह, पुलिस को करनी पड़ी रही कड़ी मशक्कत



कमलेश

खमरिया-खीरी:सावन के तीसरे सोमवार को खमरिया थाना क्षेत्र के एनएच 730 पर स्थित जंगलीनाथ मंदिर में बर्फ़ से बने शिवलिंग (बाबा बर्फ़ानी) के दर्शन करने के लिए हजारों की संख्या में भक्त अलसुबह से ही  मंदिर पहुचे लगे जहां लंबी लाइनों में लगकर भगवान शिव की पूजा अर्चना कर रहे भक्तों को संभालने के लिए खमरिया पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ गई। वही मंदिर में कमेटी के सदस्यों द्वारा 80 कुंतल बर्फ़ से बनवाया गया शिवलिंग भक्तों में आकर्षण का केंद्र बना हुआ है।



खमरिया थाना क्षेत्र के एनएच 730 पर शारदा नदी के समीप स्थित जंगलीनाथ मंदिर में सावन के तीसरे सोमवार को भगवान भोलेनाथ के दर्शन कर पूजा अर्चना करने के लिए सुबह से ही भक्तों का तांता लग गया। इस बीच हजारों भक्त दर्शन करने के लिए मंदिर पहुचे,जहां बर्फ से बने शिवलिंग को देख भक्तगण भाव-विभोर हो गए। बाबा बर्फानी के दर्शन करने के लिए मंदिर में पहुचे भक्तों ने घण्टों लाइनों में लगकर अलसुबह से जो पूजा अर्चना शुरू की वह अनवरत जारी है।

बाबा बर्फ़ानी बने आकर्षण का केंद्र

जंगलीनाथ मंदिर की कमान संभाले महंत मनमोहन गिरी,कमेटी के सदस्य अतुल गुप्ता उर्फ कल्लू, हार्दिक गुप्ता,छोटू,पवन रस्तोगी,सुजीत गुप्ता,रबी गुप्ता,अशोक, शिल्पी, रिंकू यादव, गणेश गुप्ता, दीना नाथ गुप्ता,हेमू गुप्ता,हर्षित मिश्रा,निमिष गुप्ता,शिवम मिश्रा,अनुज मिश्रा,हरिशंकर गुप्ता,पवन प्रताप सिंह,लाभ गुप्ता,प्रतीक,बब्बू रस्तोगी, हर्षित रस्तोगी, कपिल, नीरज, बड़कन्नू आदि ने मिलकर करीब 80 कुंतल बर्फ से मंदिर के अंदर शिवलिंग की स्थापना करवा दी। जहां दर्शन के लिए पहुचे भक्तों में बाबा बर्फानी आकर्षण का केन्द्र बन गए। इस दौरान जो भी भक्त मंदिर में भगवान के दर्शन करने पहुचा उसे बाबा बर्फ़ानी के दर्शन करने का शौभाग्य प्राप्त हुआ,जिसकी चर्चा धीरे-धीरे पूरे क्षेत्र में होने से भक्तों की संख्या अनवरत बढ़ने लग गई जो देर दोपहर बाद तक बढ़ती ही गई। इस बाबत महंत मनमोहन गिरी ने बताया कि शुरुआत के सोमवार की तुलना आज बाबा बर्फ़ानी की वजह से भक्तों की संख्या में कई गुना बढोत्तरी हुई है,जिसकी वजह से पुलिस को भी सभी भक्तों को सकुशल दर्शन करवाने के लिए कड़ी मेहतन करनी पड़ रही है।

खमरिया पुलिस को भक्तों को संभालने के लिए करनी पड़ रही कड़ी मशक्क़त

सोमवार को जंगलीनाथ मंदिर में बाबा बर्फानी के दर्शन करने के लिए पहुचे दोपहर बाद तक करीब 50,000 भक्त पहुचे,जिनको सुरक्षित दर्शन करवाने के लिए खमरिया थाना प्रभारी निरीक्षक विवेक कुमार उपाध्याय की अगुवाई में उपनिरीक्षक सुनील बाबू अवस्थी,सिपाही सतीश यादव,आशीष वर्मा,राजाराम,राजीव कुमार,विनोद कुमार,महिला जवान रश्मि पाण्डेय गार्ड साकेत पाण्डेय समेत अन्य पुलिसकर्मी कड़ी मशक्कत के बाद भक्तों को सकुशल दर्शन करवाने में अहम भूमिका निभा रहे है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे