Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोंडा: रिश्वत लेते हुए स्वास्थ्य विभाग का BAM गिरफ्तार



रमेश कुमार मिश्रा 

गोंडा:स्वास्थ्य विभाग में तैनात लेखा प्रबंधक को एंटी करप्शन टीम ने 5 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया है। टीम मामले में मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई में जुटी हुई है। विभाग के लेखा प्रबंधक के गिरफ्तारी से स्वास्थ्य महकमे हड़कंप मचा हुआ है।

मिली जानकारी के मुताबिक जिले के तरबगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में तैनात ब्लॉक लेखा प्रबंधक राम प्रकाश मौर्य ने अपने ही विभाग के एक कर्मी से ड्यूटी लगाने के एवज में पांच हजार रुपए रिश्वत मांगा था। 

बताया जाता है कि तरबगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कार्यरत आशा ने एंटी करप्शन टीम इकाई गोंडा में शिकायत करते हुए कहा था कि सीएचसी में तैनात लिपिक राम प्रकाश मौर्य ड्यूटी लगाने की एवज में 5 हजार की मांग कर रहे हैं। मामले को गंभीरता से लेते हुए एंटी करप्शन टीम प्रभारी निरीक्षक धनंजय कुमार सिंह की अगुवाई में गठित टीम ने योजनाबद्ध तरीके से आशा कर्मी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में तैनात ब्लॉक लेखा प्रबंधक (BAM) को रिश्वत के रुपए देने के लिए कहा, शुक्रवार के दोपहर बाद भेष बदलकर एंटी करप्शन टीम आशा कर्मी के साथ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंची। टीम के सदस्य आशा कर्मी के आसपास मौजूद थे, लेखा प्रबंधक ने जैसे ही रिश्वत के रकम को हाथ में लिया, आसपास में मौजूद टीम ने रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।

मामले में एंटी करप्शन टीम ने अयोध्या जनपद के  रौनाही थाना क्षेत्र अंतर्गत सिबार गांव के रहने वाले राम प्रकाश मौर्य पुत्र स्वर्गीय मनोहर लाल मौर्य के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज करवाया है। वही बताया जा रहा है कि रिश्वत मांगने के मामले में एचईओ नरेंद्र प्रताप सिंह वांछित आरोपी हैं।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे