Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

महिला सिपाही सहित नौ लोग दबे: एक की मौत: तड़के काशी विश्वनाथ मंदिर के पास गिरे दो मकान



उत्तर प्रदेश के बनारस में काशी विश्वनाथ मंदिर के पास बीती रात के तीसरे पहर में अचानक से दो मकान भर भरा कर गिर पड़े। एक महिला पुलिस सहित 9 लोग मलबे में दबकर घायल हो गए। मकान के गिरते ही आसपास में हड़कंप मच गया, तत्काल राहत एवं बचाव कार्य शुरू हुआ, मलबे में दबे आठ लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। 


वीडियो

मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार के तड़के लगभग 3:30 बजे श्री काशी विश्वनाथ मंदिर के पास बने दो मकान अचानक से भरभरा कर गिर पड़े। जिससे ड्यूटी पर तैनात महिला सिपाही सहित 9 लोग मलबे में दबने से घायल हो गए, वहीं एक महिला की मलबे में दबकर मौत हो गई है। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया, जहां सभी की स्थिति सामान्य बताई जा रही है।

राहत एवं बचाव कार्य जारी 

मामले की जानकारी मिलते ही स्थानीय प्रशासन अलर्ट हो गया, मौके पर एनडीआरएफ की टीम बुलाई गई। राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया गया। मंदिर के पास मकान गिरने की सूचना मिलते ही आसपास के थानों की पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई।

रास्ता बंद

बता दे की इन दिनों सावन का महीना चल रहा है, बाबा काशी विश्वनाथ के श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ रही है। इसी दौरान हादसा होने से काशी विश्वनाथ के दर्शन के लिए मैदागिन और गोदौलिया के रास्ते होकर गुजरने वाले श्रद्धालुओं के प्रवेश पर रोक लगा करके गेट नंबर 4 को बंद कर दिया गया है। 

घायल खतरे से बाहर

मामले की जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि मंगलवार के प्रातः 3:15 बजे थाना चौक अंतर्गत सिल्को गली में दो मकान के ढह जाने के कारण से नौ लोग दब गए थे। मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, फायर सर्विसेज और पीएसी के संयुक्त रेस्क्यू ऑपरेशन से नौ लोगों को बाहर निकाला जा चुका है। सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां चिकित्सकों ने एक महिला को मृत घोषित कर दिया है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक घायल हुई महिला सिपाही को इलाज के लिए बीएचयू में भर्ती कराया गया है, जहां वह खतरे से बाहर है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे