Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

9 लोगों की मौत: सड़क पर बह रहा था पानी, पार करने के दौरान 12 लोगों सहित बह गई इनोवा कार



हिमाचल पंजाब बॉर्डर पर तेज बरसात के पानी का कहर देखने को मिला है, शादी समारोह में शामिल होने गए लोगों में एक ही परिवार के दो भाई समेत 9 लोगों की मौत हो गई है। इनोवा गाड़ी के पानी में डूबने की तस्वीरे वायरल हो रही हैं।

दरअसल पंजाब हिमाचल बॉर्डर पर इनोवा गाड़ी 12 लोगों को लेकर पानी के तेज बहाव में बहने लगी। हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में महिलाएं भी शामिल हैं। दो लोग लापता हैं, जिनकी तलाश जारी है।


वीडियो

नवांशहर पुलिस ने मृतकों के शवों को कब्जे में लेकर हादसे की जांच पड़ताल शुरू कर दी है। मृतकों के बारे में बताया जा रहा है कि सभी लोग हिमाचल प्रदेश के रहने वाले थे। जो पंजाब के नवाशहर में शादी पार्टी को अटेंड करने जा रहे थे। 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक होशियारपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र लांबा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि सुबह भारी बरसात जारी थी। इस दौरान खड्ड में बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गई। इनोवा सवार सभी लोग परिवार के है, जो शादी समारोह में शामिल होने के लिए जा रहे थे।

कैसे हुआ हादसा

अनुमान लगाया जाता है कि बारिश के दौरान पानी सड़क के ऊपर से बह रहा था, वही इनोवा चालक ने यह सोचा होगा कि गाड़ी बहते हुए पानी में सड़क पार कर जाएगी। इसी दौरान इनोवा गाड़ी सड़क पर चलने के बजाय पानी के तेज बहाव के साथ बहने लगी।

एक बच्चे की बची जान

जब गाड़ी पानी के साथ बहने लगी तब गाड़ी में सवार लोग पुकार करने लगे, लोगों की आवाज सुनकर ग्रामीण इकट्ठा हो गए। उन्होंने इनोवा में फंसे लोगों को निकालने का प्रयास शुरू कर दिया। ग्रामीणों ने मौके पर जेसीबी मंगवाकर बचाव कार्य शुरू किया, जिससे एक बच्चे को बचाया जा सका, वही गाड़ी का दरवाजा न खुलने के कारण से गाड़ी में सवार अन्य लोग पानी के तेज बहाव में बह गए।

पुलिस एनडीआरएफ ने किया रेस्क्यू

मामले की जानकारी मिलते ही स्थानीय पुलिस अलर्ट हो गई, मौके पर एनडीआरएफ टीम को बुलाया गया। पानी में लापता लोगों की तलाश शुरू की गई। अब तक नौ लोगों का शव बरामद किया जा चुका है। जबकि दो लोगों की तलाश अभी जारी है।

इनकी हुई मौत

इस हादसे में दीपक भाटिया, सुरजीत भाटिया, परमजीत कौर, स्वरूपचंद, मासी बिंदर, शिन्नो, भावना, अंजू, हरमीत की पानी में डूब कर मौत हो गई है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे