Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

थानेदार सहित पूरी चौकी निलंबित: एडीजी और डीआईजी के छापेमारी में हुआ वसूली का खुलासा


                               वीडियो बाइट 

उत्तर प्रदेश के बलिया पुलिस के वसूली का भंडाफोड़ करते हुए वाराणसी जोन के एडीजी और डीआईजी ने बड़ी कार्रवाई की है। उत्तर प्रदेश के बॉर्डर जिले बलिया के नरही थाने में छापेमारी करते हुए थाना अध्यक्ष सहित पूरी चौकी को निलंबित कर दिया है। 

क्या था मामला

डीआईजी से मिली जानकारी के मुताबिक नरही में उत्तर प्रदेश बिहार बॉर्डर पर भरौली तिराहा के रास्ते आने जाने वाले ट्रक से वसूली हो रही थी। इस बारे में जानकारी मिलने के बाद उसकी रेकी की गई। सुनियोजित तरीके से मामले में छापेमारी की गई तब लोग दलाली करते नजर आए।

जींस टी शर्ट पहनकर की छापेमारी

मिली जानकारी के मुताबिक वाराणसी जोन के एडीजी और डीआईजी, उत्तर प्रदेश और बिहार के बॉर्डर पर जींस पेंट और टी शर्ट पहन कर पहुंचे थे। दोनों उच्च अधिकारियों ने अपने ही विभाग में छापेमारी करके पुलिस के वसूली का खुलासा कर दिया है। यहां दलालों के मिली भगत से आने जाने वाले ट्रकों से वसूली का बड़ा खेल खेला जा रहा था।

महकमे में हड़कंप 

दरअसल वाराणसी जोन के एडीजी और डीआईजी जब उत्तर प्रदेश और बिहार बॉर्डर के नरही थाना पहुंचे तो देखा कि वहां पर ट्रकों से वसूली का खेल चल रहा था। वसूली कर रहे लोगों को पकड़ना शुरू कर दिया, जिससे महकमे हड़कंप मच गया।

दो पुलिसकर्मी समेत कई दलाल चढ़े हत्थे

छापेमारी की नजाकत को भांपते हुए तीन पुलिसकर्मी मौके से नौ दो ग्यारह हो गए, वही दो पुलिसकर्मी और कई दलालों को मौके से पकड़ा जा सका। मौके पर मौजूद सिपाही को भी गिरफ्तार किया गया।

इंस्पेक्टर सहित चौकी निलंबित

मामले में मीडिया से बात करते हुए डीआईजी वैभव कृष्ण ने बताया कि नरही थाना अध्यक्ष पन्ने लाल सहित थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाली कोरंटाडीह पुलिस चौकी के इंचार्ज समेत समस्त पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। डीआईजी ने बताया कि भरौली तिराहे से आगे पड़ने वाली पुलिस चौकी पर भी वसूली होती पाई गई। वहां से भी एक पुलिसकर्मी पकड़ा जा चुका है। पूरी कोरंडाडीह थाना को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है। नरही थानेदार भी सस्पेंड हुए हैं।

थाना प्रभारी का कमरा सील

DIG, पुलिस अधीक्षक के मौजूदगी में नरही थाना में घंटों तक जांच पड़ताल हुआ, इस दौरान पुलिस कर्मियों के बॉक्स को भी खंगाला गया। मामले में कार्रवाई करते हुए डीआईजी ने थाना प्रभारी के कमरे को सील कर दिया है।

मुकदमा दर्ज 

डीआईजी ने बताया कि मौके से 14 बाइक 37 हजार 5 सौ रुपए बरामद हुए हैं, इस दौरान 17 दलालों को भी गिरफ्तार किया गया है। दलालों का पुलिसकर्मी वसूली में सहयोग करते थे, सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है।

जांच टीम गठित

 डीआईजी ने बताया कि मामले के जांच की जिम्मेदारी आजमगढ़ के एसपी को सौंप दी गई है, उन्होंने बताया कि इधर से गुजरने वाले सभी ट्रकों से 500 रुपए की वसूली होती थी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे