Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

शिक्षक निलंबित: जिलाधिकारी ने निरीक्षण में कैंडी क्रश गेम खेलते मिले गुरु जी, मोबाइल में बिता दिया ड्यूटी का आधा दिन



डेस्क:स्कूल में पढ़ाने गए गुरुजी बच्चों के साथ बच्चे हो गए, बच्चों को पढ़ाने की गुरुजी को जरा भी फिक्र न रही, वह मोबाइल लेकर गेम खेलने में जुट गए। मजे की बात यह है कि 6 घंटे की ड्यूटी में गुरुजी ने 3 घंटे मोबाइल चलाया, जिसमें 1 घंटे 17 मिनट कैंडी क्रश गेम खेल कर बिता दिया। इसी दौरान जिलाधिकारी ने पहुंचकर विद्यालय का निरीक्षण कर लिया। जिससे गुरु जी के मोबाइल प्रेम की पोल खुल गई। मामले में गुरु जी को निलंबित कर दिया गया। 

मामला उत्तर प्रदेश के संभल जनपद अंतर्गत संभल शिक्षा क्षेत्र के उच्च प्राथमिक विद्यालय शरीफपुर से जुड़ा हुआ है। बुधवार को डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट राजेंद्र पेंसिया शरीफपुर के गौशाला में मवेशियों के मौत की सूचना पर निरीक्षण करने के लिए गए हुए थे। दोपहर बाद गौशाला से लौटने के दौरान रास्ते में पड़ रहे गांव के उच्च प्राथमिक विद्यालय में चले गए। जिलाधिकारी ने प्राथमिक विद्यालय में तैनात अध्यापक प्रेम गोयल का मोबाइल चेक कर लिया। जिससे गुरु जी के मोबाइल की कहानी बाहर आ गई।

गुरु जी के मोबाइल ब्राउजर की हिस्ट्री

जिलाधिकारी ने पाया कि शिक्षक प्रेम गोयल ने 6 घंटे के ड्यूटी पीरियड में 3 घंटे मोबाइल चलाने में बिता दिया। जिसमें गुरु जी ने एक घंटा 17 मिनट कैंडी क्रश गेम खेला, 26 मिनट फोन पर बातचीत की, 17 मिनट सोशल मीडिया फेसबुक चलाया, 11 मिनट गूगल क्रोम ब्राउज़र किया, 8 मिनट Action Dash पर रहे, 6 मिनट यूट्यूब पर बिताया, 6 मिनट Diksha पर रहे, 5 मिनट इंस्टाग्राम चलाया, और 3 मिनट रीड elong एप पर रहे। बता दें कि सोशल मीडिया के उपरोक्त सभी प्लेटफार्म में Diksha & Read Along App ही शिक्षा विभाग से जुड़ा हुआ है। इस प्रकार से गुरु जी ने शिक्षक कार्य का आधा दिन गुजार दिया।

डीएम की तनी भृकुटी

ड्यूटी पीरियड में शिक्षक के कारनामें को देखकर जिलाधिकारी की भृकुटी तन गई। डीएम ने बीएसए को आदेश दिया कि शिक्षक को तत्काल निलंबित किया जाए। जिलाधिकारी ने विद्यालय के अन्य शिक्षकों को कड़ी चेतावनी देते हुए अपने कार्यों के प्रति लापरवाही न बरतने को कहा।

डीएम ने जताई नाराजगी

स्कूल के बच्चों को दिए गए होमवर्क में त्रुटियों की भरमार होने से जिलाधिकारी ने नाराजगी जाहिर करते हुए शिक्षकों को अपने कार्य में सुधार करने के लिए निर्देशित किया है। जिलाधिकारी ने कहा है कि अगर जो अपने कार्यों में सुधार नहीं किया तो कार्रवाई की जाएगी। बताया जाता है कि जिलाधिकारी ने बच्चों को दिए गए होमवर्क को चेक किया, जिसमें एक-एक शिक्षक द्वारा दिए गए होमवर्क को देखा तो एक-एक पन्ने में 20 से 25 त्रुटियां पाई गई।

शिक्षक निलंबित

मामले में बेसिक शिक्षा अधिकारी ने शिक्षक को अपने कार्यों के प्रति लापरवाही बरतने, ड्यूटी टाइम में विभागीय एप के अतिरिक्त एप चलाने, विद्यालय में अध्ययनरत छात्राओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने और उच्च अधिकारियों के आदेशों की अवहेलना करने के कारण से निलंबित कर दिया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे