Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

पत्नी और बेटे पर सऊदी में बैठे पति ने करवा दिया हमला



उत्तर प्रदेश के मेरठ में रहने वाली महिला पर हुए जानलेवा हमले का पुलिस ने सनसनीखेज खुलासा करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पूरे मामले का षड्यंत्र करने वाला सऊदी में बैठा महिला का पति निकला है। मामा के इशारे पर भांजे ने पूरे घटना को अंजाम दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। मामले में पति पल-पल की खबर भी जुटाता रहा। अब पुलिस सऊदी में बैठे पति पर भी शिकंजा कसने में जुटी हुई है।

क्या है पूरा मामला 

मेरठ की रहने वाली प्रियंका 21 जुलाई को अपने बेटे के साथ मोटरसाइकिल पर सवार होकर जा रही थी, इसी दौरान मां बेटे पर बाइक सवार अज्ञात लोगों ने गोलियां चला कर हमला कर दिया था। इसके बाद हमलावरों ने महिला को धारदार हथियार से घायल भी किया था। जिससे महिला गंभीर हो गई थी। घटना को अंजाम देने के बाद हमलावर मौके से भाग निकले थे। गंभीर दशा में महिला को इलाज के लिए तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज से उसकी जान बच गई।

सऊदी से पति ने रची साजिश

मामले में जांच करने के उपरांत पुलिस ने निशांत और राहुल को हमला करने के आरोप में गिरफ्तार किया। दरअसल प्रियंका का पति प्रवीन सऊदी में ड्राइविंग की नौकरी करता है। प्रियंका बच्चों के साथ मेरठ के गंगनहर थाना क्षेत्र अंतर्गत ईशा पुरम में निवास करती है। प्रियंका पर पति प्रवीण को चारित्रिक शक था, इसीलिए दोनों में आए दिन फोन पर लड़ाई झगड़ा हुआ करता था। 4 माह पहले मार्च महीने में प्रवीण सऊदी से अपने वतन आया था, उस दौरान प्रवीण ने पत्नी की हत्या करवाने की योजना बनाई थी, लेकिन उसे इस बात का भी अंदेशा था कि यदि उसके भारत में रहते पत्नी पर हमला हुआ तो वह फंस सकता है, ऐसे में उसने सऊदी जाने के बाद घटना को अंजाम देने के लिए सोच लिया था। सऊदी पहुंच कर उसने पूर्व नियोजित घटना को अंजाम दिलाया, जिससे ऐसा लगे कि लूट के दौरान लुटेरों ने वारदात को अंजाम दिया है।

भांजे को किया शामिल

प्रवीण रिश्ते में भांजे राहुल को समय-समय पर रुपए पैसे देकर मदद किया करता था, इसलिए प्रवीण का राहुल पर एहसान था, इसी कारण प्रवीण ने घटना को अंजाम देने के लिए अपने रिश्ते के भांजे राहुल को जिम्मेदारी सौंपी, जिससे भांजे राहुल ने मामा प्रवीण के आदेश को सर्वोपरि रखा।

20 हजार रुपए में हुआ सौदा

घटना को अंजाम देने के लिए भांजे राहुल ने 20 हजार रुपए देने का वादा करके अपने एक साथी निशांत को हायर किया था।

बात करने के लिए खरीदी मोबाइल

सर्विलांस टीम को मात देने के लिए आरोपियों ने गाजियाबाद से एक सिम कार्ड खरीदा, और एक मोबाइल की खरीद की। नए मोबाइल और सिम के जरिए सऊदी में बैठे प्रवीण और आरोपियों में पल-पल की बात होने लगी।

दोनों गिरफ्तार

मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने आरोपी भांजे राहुल और उसके साथी निशांत को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से दो तमंचे और कारतूस भी बरामद किया हैं। वहीं पुलिस अब सऊदी में बैठे महिला के पति प्रवीण पर शिकंजा कसने की तैयारी में जुटी हुई है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे