Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

शौच के दौरान अजगर ने युवक को निगलने का किया प्रयास, ग्रामीणों की मदद से युवक की बची जान



मध्य प्रदेश के जबलपुर अंतर्गत कल्याणपुर गांव के रहने वाला एक युवक रविवार को शौच के लिए जंगल में गया हुआ था, जहां वह एक हादसे का शिकार हो गया। भारी भरकम 15 फीट लंबे अजगर ने युवक के गर्दन को जकड़ लिया। अजगर युवक को निग़लने के पूरे प्रयास में था, लेकिन युवक अजगर से भिड़ गया, अपने बचाव में युवक ने गुहार लगाई। युवक के शोर को सुनकर आस पास में मौजूद लोग दौड़ पड़े। वहां का नजारा देखकर ग्रामीण हैरान रह गए। ग्रामीणों ने देखा कि अजगर ने युवक को अपने पूछ से जकड़ रखा था, वही युवक अजगर के मुंह को अपने हाथों से पकड़ रखा था।

दरअसल रविवार को जबलपुर के अंतर्गत कुंडम तहसील क्षेत्र के कल्याणपुर गांव का रहने वाले युवक का शौच के दौरान अजगर से सामना हो गया। जब वह शौच के लिए बैठा था इसी दौरान अजगर ने अपने पूछ से युवक के गर्दन को अपने गिरफ्त में ले लिया। जिसके बाद अजगर युवक को निगलने के प्रयास में था, युवक के सिर को निगलने के लिए अजगर ने मुंह खोला तो युवक ने साहस का परिचय दिया।उसने अजगर के मुंह को पकड़ लिया। युवक के मदद के गुहार से तमाम ग्रामीण मौके पर पहुंच गए।

ग्रामीणों के सामने असमंजस की स्थिति 

युवक के बचाव में ग्रामीण आवाज सुनते ही पहुंच गए लेकिन अजगर को भगाने के लिए उनके पास कोई हथियार नहीं था।वही अजगर स्वयं से युवक को अपने जकड़ से आजाद नहीं कर रहा था। ऐसे में युवक की जान बचाने के लिए ग्रामीणों ने अजगर को कुल्हाड़ी, धारदार पत्थर आदि से मार डाला।

बोला पीड़ित

वही पीड़ित राम सहाय ने कहा कि जब अजगर ने उसे जकड़ा तो वह अवाक रह गया, राम सहाय को एहसास हुआ कि अजगर उसे खाने के फिराक में है।तब उसने खुद के बचाव के लिए अजगर से लड़ते हुए गुहार लगाया।अजगर ने जोर से जकड़ लिया था।

वन्य जीव की हुई हत्या

वही इस बाबत बताया जाता है कि मानव जीवन की रक्षा के लिए यदि किसी जानवर की मौत हो जाती है, तो उसे अपराध नहीं माना जाता है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक वनाधिकारी चंद्र कुशवाहा ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि एक आदमी को बचाने के लिए गांव वालों ने अजगर को मार दिया, ऐसे में नियमानुसार कार्यवाही नहीं बनती है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे