Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

प्रतियोगी परीक्षाओं में पेपर आउट करने वाले आरोपियों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्यवाही



             बृजेश कुमार श्रीवास्तव :एसपी कौशांबी

मेराज हैदर 

उत्तर प्रदेश की कौशांबी पुलिस ने प्रतियोगी परीक्षाओं में पेपर आउट करने वाले आरोपियों पर के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्यवाही की है। मंझनपुर पुलिस ने गैंग लीडर राजीव नयन मिश्रा उर्फ राहुल कुमार मिश्रा सहित 23 लोगो पर गैंगस्टर की कार्यवाही की है। पेपर लीक से कमाई गयी अवैध सम्पत्ति का पुलिस व्यौरा जुटा रही है। जल्द ही कुर्की सहित अन्य कार्यवाही की जाएगी।

कुछ यूं हुआ खुलासा

15 फरवरी को मंझनपुर पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर 3 संदिग्ध लोग आयुष पाण्डेय, पुनीत सिह और नवीन सिह को हिरासत में लिया था। लोकल पुलिस ने आरोपियों से सख्ती से पूछताछ की तो बड़ा खुलासा हुआ। 

पुलिस हुई हैरान 

उन्होंने बताया कि हम लोग प्रतियोगी छात्राओं से भारी रकम लेकर विभिन्य प्रतियोगी परीक्षाओं का पेपर आउट कर उपलब्ध करवाते है। इसके बाद पुलिस के कान खड़े हो गए।

मास्टरमाइंड गिरफ्तार

पुलिस अभी कार्यवाही कर ही रही थी कि RO/ARO पेपर भी लीक हो गया। इस पर जमकर छात्रों ने हंगामा किया। पेपर रद्द कर सरकार ने पूरे मामले के खुलासे के लिए एसटीएफ को लगा दिया। एसटीएफ ने पेपर लीक करवाने वाले मास्टरमाइंड राजीव नयन सहित 23 लोगो प्रकाश में लाए। इसमें से 19 लोगो को पुलिस और एसटीएफ ने गिरफ़्तार कर जेल भेज चुकी है। अन्य की तलाश अभी जारी है। इसी बीच मंझनपुर पुलिस ने गैंग लीडर सहित 23 लोगो पर गैंगस्टर की कार्यवाही की है। 

चल सकता है बुलडोजर

कार्यवाही के बाद पुलिस अब आरोपियों द्वारा कमाई गयी अवैध चल अचल संपत्ति का व्यवरण इकट्ठा कर रही है। माना जा रहा है कि जल्द ही कुर्की सहित बुल्डोज़र कार्यवाही की जा सकती है।

पेपर आउट बना व्यापार

बताया जा रहा है कि गैंग लीडर राजीव नयन उर्फ राहुल कुमार मिश्रा एक प्रतियोगी परीक्षा दिया था। उसने परीक्षा से पहले पैसा देकर डॉक्टर शरद सिह नाम के व्यक्ति से पेपर खरीदा था। हालांकि उसमें राजीव नयन क़ामयाब नही हुआ था। लेकिन इसके बाद राजीव इसी काम को अपना व्यापार बना लिया। और पेपर आउट कराने का मास्टरमाइंड बन गया।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे