Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

टापू बना पलिया का आजाद नगर गांव, एसडीएम ने प्रभावितों को सुरक्षित स्थानों पर भिजवाया



प्रभावित परिवारों को छह नावो से एसडीएम ने अपनी देखरेख में कराया शिफ्ट

प्रभावितों को बाटी राहत, चिकित्सकों ने किया चेकअप

फ्लड पीएससी संग एसडीएम ने शारदा नदी के निकटवर्ती गावो का किया भ्रमण,संवाद

आनंद गुप्ता 

पलिया कलां खीरी-रविवार को शारदा नदी में जलस्तर बढ़ने पर उसकी अपस्ट्रीम में बसे पलिया तहसील के गांव "आजाद नगर" टापू बना गया। जलस्तर बढ़ने की सूचना पर डीएम दुर्गा शक्ति नागपाल के निर्देश पर उप जिलाधिकारी कार्तिकेय सिंह अपने राजस्व दलबल के साथ उन्हें सुरक्षित स्थान पर बसाने  के लिए पूरे मनोयोग से जुट गए।



बाढ़ की संभावित विभीषिका, नदियों में बढ़ने वाले जलस्तर को लेकर डीएम दुर्गा शक्ति नागपाल बेहद संजीदा है। बाढ़ प्रबंधन और जन-जीवन की सुरक्षा के दृष्टिगत डीएम ने सभी उप जिलाधिकारियो को न केवल विस्तृत दिशा निर्देश दिए है, बल्कि एसडीएम से नियमित संवाद कर अनुश्रवण भी कर रही है।

उनके निर्देश के क्रम में बाढ से प्रभावी ढंग से निपटने, उनके प्रभाव को कम करने के उद्देश्य से सभी एसडीएम अपने अपने क्षेत्र में भ्रमणशील रहे।



रविवार को शारदा नदी का जलस्तर बढ़ जाने से एसडीएम ने अप स्ट्रीम में बसे आजादनगर गांव में झोपड़ी डालकर रहने वाले 15-16 परिवारों के करीब 45 से 50 लोग पुरुष,महिलाओं एवं बच्चों सहित पशुओं को छह नाव लगाकर सुरक्षित स्थान उनके मूल गांव श्रीनगर में शिफ्ट करवाया। 


बताते चलें कि प्रशासन ने प्राथमिकता पर महिलाओं, बच्चों को उनके मूल गांव में कुशलतापूर्वक लाया गया।  इसके बाद पुरुष एवं जानवरों को वहां से नाव के जरिए शिफ्ट कराया। एसडीएम कार्तिकेय सिंह की अगुवाई में सभी प्रभावित परिवारों के खाद्यान्न, फल, पेयजल सहित अन्य ज़रूरी सामग्री की व्यवस्था प्रशासन ने कराई। 


एसडीएम कार्तिकेय सिंह ने किसी भी आकस्मिक जरूरत की पूर्ति के लिए क्षेत्रीय प्रधान एवं लेखपाल को जरूरी दिशा निर्देश दिए। प्रभावितों को चिकित्सीय सुविधाएं देने के उद्देश्य से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पलिया से चिकित्सीय टीम प्रभावित परिवारों के पास पहुंची, जहां टीम ने प्रभावित परिवारों का मेडिकल चेकअप करते हुए जरूरी औषधियां प्रदान की।


इसी के साथ डीएम के निर्देश पर एसडीएम कार्तिकेय सिंह ने फ्लड पीएससी की टीम के साथ शारदा नदी के आसपास बसे गांव में भ्रमण कर सुरक्षित स्थानों पर बचने के लिए अनुरोध और अपील की। उन्होंने कहा कि जन-जीवन की सुरक्षा के लिए प्रशासन पूरी प्रतिबद्धता से काम कर रहा है, जिसमें आप सभी का सहयोग अपेक्षित है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे