Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

पंडित जी ने कराई ऑनलाइन शादी, भारतीय युवती का विदेश में संपन्न हुआ विवाह



डेस्क:डिजिटल जमाने में ऑनलाइन सब कुछ होने लगा है, संचार क्रांति होने के बाद धीरे-धीरे लोगों के बीच की दूरियां खत्म होने लगी हैं, इन्हीं दूरियों को खत्म करते हुए भारत में बैठे पंडित जी ने विदेश में रह रहे जोड़े की ऑनलाइन शादी कराई है। जिसका वीडियो अब इंटरनेट पर वायरल हो रहा है। 


वीडियो

बताया जाता है कि मध्य प्रदेश के शिवानी अंतर्गत बारा पत्थर में रहने वाले पंडित राजेंद्र पांडेय ने विदेश में रह रहे जोड़े का हिंदू रीति रिवाज एवं परंपरा के अंतर्गत ऑनलाइन विवाह कराया है। शादी में पंडित जी ऑनलाइन मंत्र पढ़ते रहे उधर विदेश में बैठे जोड़े शादी की रस्मे अदा करते हुए परिणय सूत्र के बंधनों में बंध गए।

आनलाइन पढ़ा मंत्र,11,299 किलोमीटर दूर हुई शादी

दरअसल शिवानी की रहने वाली संगीता काम के सिलसिले में कनाडा के टोरंटो में रह रही है काम की व्यस्तता के चलते कनाडा से मध्य प्रदेश आना मुश्किल हो रहा था। ऐसे में संगीता ने अपने परिजनों से बात की, इसके बाद परिजन ऑनलाइन शादी के लिए राजी हो गए। इसके बाद पंडित जी ने ऑनलाइन मंत्र पढ़ा और 11299 किलोमीटर दूर बैठे दूल्हा-दुल्हन ने विवाह कर लिया। 

ऑनलाइन शादी के लिए पंडित की खोज

संगीता की भावनाओं की कद्र करते हुए संगीता के परिजनों ने सिवनी के बारापत्थर में रहने वाले पंडित राजेंद्र पाण्डेय से संपर्क किया, उन्हें सभी परिस्थितियों से अवगत कराया। इसके बाद पंडित जी ने ऑनलाइन शादी करा देने की हामी भर दी। पंडित जी ने शादी की तिथि निर्धारित की और 26 जुलाई को ऑनलाइन शादी संपन्न कर दी गई।

ऑनलाइन शामिल हुए बाराती

इस विवाह में बाराती और मेहमान भी शामिल हुए, जहां शादी संपन्न हो रही थी वहां काफी मेहमान मौजूद रहे, वहीं मध्य प्रदेश के तरफ से शामिल होने वाले मेहमान लगातार ऑनलाइन रहकर संपन्न हो रही शादी की समस्त रस्मों को देखकर ऑनलाइन शादी के गवाह बने।

पंडित जी का दूसरा अनुभव

ऑनलाइन शादी करवाने वाले पंडित राजेंद्र पांडे ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि ऑनलाइन मंत्रोचार के जरिए दूल्हा-दुल्हन ने विदेश में बैठकर सात फेरे लिए हैं, पंडित जी ने बताया कि ऑनलाइन शादी का यह उनका दूसरा अनुभव है इससे पूर्व वह अमेरिका में रह रहे दूल्हा-दुल्हन की ऑनलाइन शादी करवा चुके हैं, वे अपना सुख में जीवन बिता रहे हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे