Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

कौशांबी में पड़ोसियों ने पीट पीट कर मासूम की कर दी हत्या



मेराज हैदर

उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले में दिल दहला देने वाला मामला प्रकाश में आया है। पड़ोसियों ने पीट पीट मासूम को मौत के घाट उतार दिया है। मामले में पुलिस ने अपराध पंजीकृत कर तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। 

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक महेवाघाट थाना क्षेत्र के तिवारी का पुरवा गांव में भैंस चराने को लेकर दो पक्षों में विवाद हुआ था, जिसमें मासूम को गंभीर चोट आई थी, इलाज के लिए उसे नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया, जहां से जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। जिला अस्पताल में चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।

मृतक के चाचा ने दर्ज कराया मुकदमा 

मामले में मृतक के चाचा हरिश्चंद्र ने स्थानीय पुलिस में शिकायती पत्र देते हुए कहा कि उसके भाई की पत्नी शकुंतला सुबह 6 बजे मजदूरी करने के लिए खेत में गई हुई थी, रात के 9 बजे वापस घर पहुंची तो भाई का लड़का 9 वर्षीय छोटका घर के कुछ दूर पर स्थित खेत में बेहोश पड़ा मिला। 

शरीर में चोट के निशान 

शिकायती पत्र में हरिश्चंद्र ने बताया कि भाई के लड़के के हाथ, पैर, सिर, पेट सहित शरीर के कई स्थानों पर डंडे से पिटाई के निशान बने हुए थे। गंभीर दशा में उसे घर वालों ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सरसवा में भर्ती कराया गया। जहां उसकी स्थिति को गंभीर देखते हुए चिकित्सकों ने एंबुलेंस के जरिए मेडिकल कॉलेज मंझनपुर के लिए रेफर कर दिया। जहां पहुंचने पर चिकित्सकों ने मासूम को मृत करार दे दिया।

पारिवारिक स्थिति 

तिवारी का पुरवा का रहने वाला राज बाबू का परिवार गांव में पत्नी शकुंतला देवी व बच्चों के साथ रहता है। वही राज बाबू महाराष्ट्र के पुणे में मेहनत मजदूरी करता है। मजदूरी से चंद रुपए जुटा कर राज बाबू घर भेजता है तब 2 जून के रोटी की व्यवस्था होती है। पारिवारिक स्थिति मजबूत न होने के कारण राज बाबू की पत्नी शकुंतला भी खेत खलिहानों में मजदूरी कर लेती है।



बोले सीओ 

वही इस बाबत पुलिस क्षेत्राधिकारी अभिषेक सिंह ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि भैंस चराने को लेकर दो पक्षों में विवाद हुआ था, जिसमें मारपीट भी हुई थी, जिसमें एक नाबालिक बच्चा चोटिल हो गया था, मामले में स्थानीय पुलिस में मुकदमा दर्ज किया गया था। इलाज के दौरान बच्चे की मृत्यु हो गई, शिकायत में नामजद आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे