Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मनकापुर: बाबा की हत्या के लिए नातिन ने किया हवाई जहाज से सफर, मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने नातिन सहित तीन को किया गिरफ्तार



गोंडा:मनकापुर पुलिस ने बुजुर्ग की हत्या का खुलासा करते हुए मृतक के नातिन सहित तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से हत्या करने में इस्तेमाल की गई कुल्हाड़ी, तीन मोबाइल बरामद किया। बाबा की हत्या करवाने के लिए नातिन हवाई जहाज से पुणे चली गई, हत्या हो जाने पर वापस आकर हमदर्दी जताने का ड्रामा किया।

क्या है पूरा मामला 

बता दे की 20 जुलाई के दोपहर 1 बजे मनकापुर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत भरहू भट्ठा पर घर बनाकर रहने वाले 77 वर्षीय बटेस्वरी चौहान पुत्र स्व संतोषी चौहान का संदिग्ध परिस्थितियों में घर पर शव मिला था। पुलिस ने मामले को हत्या की आशंका व्यक्त करते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा था।

तत्कालीन परिस्थित

दरअसल मामले की जानकारी मिलने के बाद उच्च अधिकारियों ने पुलिस बल के साथ घटनास्थल का निरीक्षण किया था। मौके पर फॉरेंसिक टीम बुलाई गई थी। मृतक के गले व सिर पर चोट के निशान पाए गए थे।

कहा का रहने वाला था मृतक

पुलिस ने जांच के दौरान पाया कि मृतक बटेश्वरी चौहान मूल रूप से वजीरगंज थाना क्षेत्र के उदयपुर ग्रांट गांव का रहने वाला था। कुछ दिनों पहले अपने मूल गांव से मनकापुर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत भरहु भट्ठा मकान का निर्माण करवा कर अकेले रहने लगा था।

अज्ञात के खिलाफ हत्या का मुकदमा 

मामले में मृतक के पौत्र बहू सरस्वती पत्नी विनोद ने मनकापुर पुलिस में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। 

नातिन सहित तीन गिरफ्तार

मामले की जांच पड़ताल के दौरान मनकापुर पुलिस आरोपियों की संलिप्तता तक पहुंच गई, इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य व सीसीटीवी फुटेज के जरिए आरोपियों के नाम प्रकाश में आ गए। मामले में पुलिस ने मनकापुर कोतवाली क्षेत्र के अंबरपुर गांव के रहने वाले ननकन के पुत्र सलमान, कोतवाली क्षेत्र के बंदरहा गांव के रहने वाले अखिलेश उपाध्याय पुत्र दिनेश उपाध्याय को अयोध्या रेलवे क्रासिंग के पास से और मृतक की नातिन रिंका चौहान पुत्री स्व• रमेश चौहान को मनकापुर फायर स्टेशन के पास से गिरफ्तार कर उनके कब्जे से आलाकत्ल कुल्हाड़ी व 3 मोबाइल फोन बरामद किया है।

क्यों कि बुजुर्ग की हत्या 

पूछताछ के दौरान मृतक की नातिन रिंका चौहान ने पुलिस के सामने अपने गुनाह को कबूल करते हुए अपने सगे बाबा की हत्या के बाबत चौंकाने वाली जानकारी उपलब्ध कराई। 

दूसरे नम्बर की भाभी से लगाव,लिखा खेत

रिंका चौहान ने बताया कि उसके चार भाई और दो बहने हैं, लगभग डेढ़ वर्ष पूर्व मम्मी बाबा की सेवा करती थी, लेकिन बाबा का लगाव, मेरी दूसरे नंबर की भाभी सरस्वती से हो गया। तब बाबा हम लोगों को घर से हटा दिए, तब से भाभी सरस्वती बाबा की सेवा करने लगी। बाबा ने सरस्वती भाभी के नाम दो बीघा जमीन बैनामा कर दिया।

पक्का मकान भाभी को देने का इरादा

 पुलिस के पूछताछ में रिंका चौहान ने बताया कि उसके बाबा मनकापुर कोतवाली क्षेत्र के भरहूँ भट्ठा पर बने पक्का मकान और जमीन को बेचने और सरस्वती भाभी के नाम पर करने की बात कर रहे थे। जिससे ऐसा लगा कि अगर बाबा कुछ दिन और जिंदा रहेंगे तो समस्त चल अचल संपत्ति सरस्वती भाभी के नाम लिख देंगे। बाबा के मर जाने पर जायदाद का पूरा हिस्सा सभी भाइयों में बराबर बट जाएगा।

योजना बना कर की हत्या

रिंकी चौहान ने बताया कि कुछ दिन पहले दोस्त दिनेश चौहान के साथ मिलकर बाबा के हत्या की योजना बनाई थी, इसी दौरान सलमान और अखिलेश ने अयोध्या में दुकान लगवाने की सिफारिश की। इसलिए अपने योजना में इनको भी शामिल कर लिया।

हवाई जहाज से भागी पुणे

पुलिस को गुमराह करने के लिए 18 जुलाई को हवाई जहाज से पुणे चली गई, योजना के मुताबिक दिनेश चौहान ने 19 जुलाई को मोटरसाइकिल से सलमान और अखिलेश को घटनास्थल पर छोड़ दिया। रात में अखिलेश और सलमान ने कुल्हाड़ी से बटेश्वरी चौहान की हत्या कर दी।

फिर रचा ड्रामा

रिंका चौहान ने पुलिस को बताया कि 20 जुलाई को बाबा पाटेश्वरी चौहान के हत्या की जानकारी मिली तो पुणे हवाई जहाज से वापस आ गई। हमदर्दी दिखाने के लिए पोस्टमार्टम हाउस पहुंची।

बोले एसपी 

पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल ने बताया कि बुजुर्ग के हत्या आरोपी अखिलेश और सलमान ने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया है। आरोपियों से पूछताछ के दौरान दिनेश चौहान का नाम प्रकाश में आया है, जिसके गिरफ्तारी का प्रयास जारी है। उसे भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 

आरोपियों की गिरफ्तारी करने वाली टीम

 तीनों आरोपियों की गिरफ्तारी करने में प्रभारी निरीक्षक संतोष कुमार मिश्रा, वरिष्ठ उप निरीक्षक प्रमोद कुमार, उप निरीक्षक उमेश सिंह, महिला उप निरीक्षक महिमा तिवारी, हेड कांस्टेबल रणवीर गौतम, हेड कांस्टेबल रवीश कुमार, हेड कांस्टेबल सुरेश गुप्ता, और ओम प्रकाश यादव शामिल रहे।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे