Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मनकापुर में सीडीओ के सामने पेश हुआ विवाहिता के मौत का मामला, घटना के सात दिन बाद भी ससुराल वालों के खिलाफ नहीं दर्ज हुआ मुकदमा



डी कुमार 

गोंडा: दहेज की मांग पूरी न होने पर महिला की पीट पीट कर हत्या कर दी गयी। घटना की सूचना पुलिस में होने पर पोस्टमार्टम हो गया। इसके बावजूद अभी तक छपिया थाना की पुलिस ने एफ आई आर दर्ज करने की जहमत नहीं उठाई है। मृतका के भाई अमित कुमार पुत्र ईश्वदीन निवासी विछनैया पान्डेय थाना परशुराम जनपद बस्ती ने मनकापुर आकर सम्पूर्ण समाधान दिवस में सीडीओ व एसडीएम नेहा मिश्रा को शिकायती पत्र देकर एफ आई आर दर्ज कराने की मांग की है। 

क्या है पूरा मामला 

 पीड़ित का आरोप है कि उसके पिता का पैर टूट गया था, इस कारण से हमारी मां उनके साथ इलाज कराने गयी थी। हमारी बहन अनीता की शादी  वर्ष 2015 थाना छपिया के गांव भवाजितपुर में जय प्रकाश भारती उर्फ अशोक के साथ हुई थी।

दहेज की मांग 

आरोप है कि बहन को दहेज की मांग को लेकर मारते पीटते थे, एक लाख नकदी व सीकड की मांग करते थे। दहेज की मांग न पूरी कर पाने के कारण मेरी बहन अनीता की 15 जुलाई 2024 को पीट पीट कर हत्या कर दी गयी। 

भाई ने देखा शरीर पर पिटाई के निशान

पीड़ित ने कहा कि मेरे पिता व मां बाहर थे, इलाज करा रहे थे। मौत की सूचना मिलने पर बहन को देखने गया तो बहन के सीने, हाथ पैर, पीठ पर चोट के निशान थे। इसके बावजूद भी पुलिस ससुरारी आरोपियों के खिलाफ केस नहीं दर्ज कर रही है। 

आवश्यक कार्रवाई के निर्देश

पीड़ित की शिकायत सुनने के बाद सीडीओ एम अरूनमौली जो कि तेज तर्रार आईएएस ऑफिसर है तथा एसडीएम न्यायिक नेहा मिश्रा ने थानाध्यक्ष छपिया को प्रकरण की जांच, कर आवश्यक कार्रवाई करते हुए पीड़ित को न्याय दिलाने का निर्देश दिया है।

पीड़ित का पुलिस पर आरोप 

वही पीड़ित परिवार के अमित कुमार जो जनपद बस्ती का है उसका कहना है कि अनुसूचित जाति का गरीब व्यक्ति है थाना पर घटना के बाद से चक्कर लगा रहा हूं लेकिन एफ आई आर नहीं दर्ज किया और बार बार दौडाने के बाद धमकी भी दे  रहे कि दोबारा थाने पर आये तो तुमको ही बंद कर देंगे।

बोले इस्पेक्टर 

थानाध्यक्ष छपिया गोपाल राय ने बताया कि मृतका का पोस्टमार्टम कराया जा चुका है। तहरीर मिलने पर एफ आई आर दर्ज कर विधिक कार्यवाही की जायेगी। पुलिस पर लगाए गए आरोप निराधार है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे