Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

देखिए कैसे नहर में समाई सड़क: सड़क का टूटते लाइव वीडियो



डेस्क:पहाड़ों पर हो रही बरसात के पानी का असर उत्तर प्रदेश में देखने को मिल रहा है। प्रदेश की नदियां उफान पर हैं। नदिया अपने रौद्र रूप के कारण आसपास के मंजर को भयावह रूप देते हुए सड़क और फसल को अपने में समा रही हैं। जिससे सड़कों का बुरा हाल हो गया है। 



ऐसा ही एक नजर उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में देखने को मिला है। जहां चरथावल ब्लॉक में बह रही नहर में अचानक पानी ज्यादा हो जाने के कारण से रूरल लिंक रोड (प्रधानमंत्री ग्रामीण संपर्क मार्ग) की जमीन सड़क के अंदर नहर में समा गई। जिससे सड़क अचानक से टूट कर धंस गया। अब सड़क के नहर में समाने का वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है। हालांकि मामले की जानकारी मिलते ही जिला प्रशासन और आपदा प्रबंधन की टीम मौके पर पहुंच गई।

उत्तराखंड से आ रही आफत

बताया जाता है कि उत्तराखंड के पहाड़ों पर लगातार हो रही बारिश का पानी नदियों के रास्ते मैदानी इलाकों तक पहुंच रहा है। बीते दो दिनों से लगातार हो रही बारिश के कारण उत्तराखंड की शिवलिंग पहाड़ियों से सटे पश्चिमी उत्तर प्रदेश की तमाम नदियां अपने रौद्र रूप में हैं। नदियों का जलस्तर बढ़ने से सिंचाई विभाग की गंग नहर में भी जल स्तर बढ़ा हुआ है। जिससे मिट्टी का कटाव भी शुरू हो गया है। इसी का परिणाम रहा है कि पीडब्ल्यूडी द्वारा निर्मित सड़क जमीन में धंस गई है। पीडब्ल्यूडी ने अभी कुछ दिन पहले ही इस सड़क का निर्माण किया था।

किसानों के छूटे पसीने 

 अचानक भारी मात्रा में पानी आ जाने के कारण से किसानों की कई बीघा फसल जलमग्न हो गई हैं। अपनी फसलों की दुर्दशा को देखते हुए किसानों के पसीने छूट रहे हैं। 

बोले उपजिलाधिकारी

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उपजिलाधिकारी निकिता शर्मा ने बताया कि पानी के बहाव के कारण से सड़क टूट गई है। पानी को रोक दिया गया है, सिंचाई विभाग की टीम काम कर रही है, किसानों के नष्ट हुई फसल की जांच कराई जाएगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे