Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मनकापुर पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई करते हुए लकड़ी तस्कर को किया गिरफ्तार



कृष्ण मोहन

गोंडा:मनकापुर पुलिस ने लकड़ी तस्करी करने वाले एक आरोपी के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए जेल रवाना किया है। 

बता दे की मनकापुर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत टिकरी रेंज में आए दिन बेस कीमती लकड़ियों को वन माफियाओं के द्वारा काटकर लगातार बेचा जा रहा है। मामले में वन विभाग और पुलिस के द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है, उसके बावजूद लकड़ी के तस्कर हरे पेड़ों को काट कर तस्करी करने में कोई कोताही नहीं करते हैं। अभी हाल ही में मनकापुर के टिकरी रेंज से काटकर बेचने के लिए जा रही लकड़ी के चार बोट लखनऊ में मिलने के बाद वन विभाग सक्रिय हो गया था। मामले में वन विभाग ने 9 बोटा जंगली सागौन की लकड़ी क्षेत्र के गोहन्ना से बरामद किया था। जिसमें  तीन लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया था। इससे पूर्व भी वन विभाग और स्थानीय पुलिस ने कई वन माफिया के खिलाफ करवाई किया है। ऐसे ही लकड़ी काट कर सप्लाई करने वाले आरोपी के खिलाफ बड़ी कार्यवाही की गई है।

गैंगस्टर एक्ट के तहत हुई कार्यवाही

मनकापुर प्रभारी निरीक्षक संतोष कुमार मिश्रा के अनुसार रविवार को कोतवाली में उत्तर प्रदेश गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई करते हुए कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत अंबरपुर गांव के रहने वाले राम महेश उर्फ मग्नू पुत्र स्वर्गीय हीरालाल को गिरफ्तार किया गया है। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि आरोपी राम महेश गिरोह बनाकर चोरी से कीमती लकड़ियों को काटकर तस्करी किया करता था। आरोपी के खिलाफ मनकापुर पुलिस में मुकदमा दर्ज कर जेल रवाना किया गया है।

अन्य आरोपी की तलाश जारी

प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि अतिरिक्त प्रभारी निरीक्षक हरिश्चंद्र भारती, हेड कांस्टेबल विजय शंकर राजभर और कांस्टेबल सत्यवीर सिंह ने आरोपी राम महेश को क्षेत्र के अंबरपुर चौराहे से गिरफ्तार किया है।अन्य आरोपी की तलाश की जा रही है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे