Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

सो कर उठते ही घर के सामने कुएं में कूद पड़ा युवक, चचेरे भाई और चाचा ने भी लगा दी छलांग, दो की मौत



वेदव्यास त्रिपाठी

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में कुएं में डूब कर चचेरे भाइयों की मौत हो गई, वहीं परिजनों और स्थानीय पुलिस की मदद से एक को बचा लिया गया, जिसे इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

मिली जानकारी के मुताबिक रविवार को तड़के देहात कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत बढ़नी गांव का रहने वाला युवक घर के सामने बने कुएं में आत्महत्या करने के लिए कूद गया। युवक को कुएं में कूदता देख युवक के चाचा और चचेरे भाई भी कुएं में कूद पड़े। जिससे परिवार में कोहराम मच गया। कुछ ही समय में दर्जनों ग्रामीणों की भीड़ इकट्ठा हो गई। ग्रामीणों ने कुएं में कूदे हुए तीनों युवकों को बचाने के लिए प्रयास जारी कर दिया। उधर मामले से पुलिस को अवगत कराया गया। 

शनिवार को मुंबई से आया युवक

बताया जाता है कि पूर्व प्रधान सुभाष वर्मा का लड़का 24 वर्षीय राहुल वर्मा अपने चाचा और चचेरे भाई के साथ मुंबई में रहता था। मुंबई में उसकी तबीयत खराब हो गई। चिकन पॉक्स की समस्या से पीड़ित होने के बाद वह अपने चाचा और चचेरे भाई के साथ शनिवार को घर चला आया था। उसके इलाज के उपरांत पूजा प्रतिष्ठा भी कराया गया। 

रविवार के तड़के कुएं में लगाई छलांग 

चिकन पॉक्स की समस्या से पीड़ित युवक रात भर परेशान रहा, सुबह होते ही भोर में घर के सामने बने कुएं में छलांग लगा दी,चचेरे भाई को कुएं में कूदते देख बचाव में चचेरे भाई सूरज ने भी कुएं में छलांग लगा दी, बेटे और भाई को कुएं में कूदते देख कर राहुल के चाचा बेचू भी खुद को नहीं रोक सका, वह भी कुएं में कूद गया। 

दोनों चचेरे भाई की मौत 

तीन लोगों के कुएं में कूदने की बात से गांव में हड़कंप मच गया, दर्जनों ग्रामीणों की भीड़ इकट्ठा हो गई, ग्रामीण रस्सी आदि की मदद से कुएं में उतरने का इंतजाम कर रहे थे, तब तक सूचना पाकर मौके पर स्थानीय पुलिस पहुंच गई। ग्रामीणों के सहयोग से पुलिस ने कुएं में कूदे तीनों लोगों को बाहर निकाला, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। राहुल के चाचा की सांसे चल रही थी, लेकिन राहुल और उसके चचेरे भाई सूरज पुत्र बेचू ने दम तोड़ दिया था। 

इलाज के लिए भर्ती

स्थानीय पुलिस ने तत्काल कुएं में कूदे बेचू वर्मा को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया, जहां इलाज के उपरांत अब उसकी स्थिति सामान्य बनी हुई है। 

राहुल ने चाचा और भाई को डुबोया

बताया जाता है कि कुएं से बचाकर निकाले गए बेचू वर्मा ने इलाज से राहत होने के उपरांत बताया कि, भतीजे के बचाव में जब वह अपने बेटे के साथ कुएं में कूदे तब, राहुल ने चचेरे भाई और चाचा को अपने साथ पानी में डुबो लिया, वह उन्हें पानी के भीतर छोड़ नहीं रहा था, जिससे पिता पुत्र भतीजे को बचाने के चक्कर में फंस चुके थे। 

बोले इस्पेक्टर 

देहात कोतवाली प्रभारी निरीक्षक विनीत उपाध्याय ने दूरभाष पर बात करते हुए बताया कि मृतक चिकन पॉक्स की समस्या से पीड़ित था, रविवार को तड़के घर के सामने बने कुएं में कूद कर आत्महत्या कर ली, युवक को बचाने के लिए उसका चचेरा भाई और चाचा भी कुएं में कूदा था, तीनों को कुएं से बाहर निकाला गया, दोनों चचेरे भाइयों की मौत हो चुकी थी। शव का पंचायत नामा के उपरांत पोस्टमार्टम के लिए रवाना किया गया है। वही कुएं से बाहर निकाले गए बेचू की स्थिति सामान्य है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे