Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

सैकड़ों लोग सड़क पर, प्रशासन चप्पे चप्पे पर रख रहा नजर



एनडीआरएफ टीम के साथ तहसील व पुलिस प्रशासन लोगों की मदद में जुटा

बाढ़ प्रभावितो की सुरक्षा हेतु एनएच 730 के दोनों तरफ कराया गया बैरिकेट 



कमलेश

खमरिया-खीरी:खमरिया क्षेत्र में वैसे तो शारदा नदी का जल स्तर कम हो रहा है,पर इससे प्रभावित हुए करीब 2000 परिवारों की समस्याएं बढ़ गई है। जिनको एनडीआरएफ टीम के साथ खमरिया पुलिस ने गांव से निकालकर एनएच 730 पर सुरक्षित   पहुचाने के बाद उनकी सुरक्षा के लिए बैरिकेट कर पुलिस के जवान मुस्तैद कर दिए है,जहां प्रशासन ने सभी के लिए पीने के पानी से लेकर दवा आदि की व्यवस्था भी की है।



खमरिया क्षेत्र के रेहरिया, खनीपुर, रेहरिया खुर्द, लुधौनी, मड़वा व आपापुरी गांव में बीती रात पहुचे शारदा नदी के पानी से हुए जलभराव को लेकर तहसील प्रशासन,एनडीआरएफ टीम के साथ खमरिया थाना प्रभारी निरीक्षक मनबोध तिवारी अपने दलबल के साथ पहुचकर बड़ी संख्या में लोगों को पानी से निकालकर एनएच 730 पर सुरक्षित स्थान पर लाकर हरसम्भव मदद का अस्वासन दिया। इन गांवों में करीब दो हजार लोग प्रभावित हुए है। जो पानी के सैलाब के आगे विवश हो सड़क पर रहने को मजबूर हो गए। इसमें रेहरिया व रेहरिया खुर्द गांव के लोग सबसे ज्यादा प्रभावित हुए जिन्हें नाव के सहारे गांव से हाइवे पर आना जाना पड़ रहा है। इस दौरान सदर विधायक योगेशवर्मा, एसडीएम, तहसीलदार, बीडीओ समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

मड़वा व लुधौनी में 1300 परिवार प्रभावित

बुधवार को रात शारदा नदी का सैलाब लुधौनी व मड़वा ग्राम पंचायत में पहुच गया जिसकी तेज धारा में फंसे लोगों को प्रशासन सुरक्षित स्थान पर पहुचा कर उनके खाने पीने की व्यवस्था बाढ़ राहत चौकी जसवंतनगर में तैनात लेखपाल कैलाश वर्मा के साथ मौजूद ग्राम प्रधान लक्ष्मी नारायण व प्रधान प्रतिनिधि दीपक यादव ने करनी शुरू कर जल्द ही प्रशासन की तरफ से सभी को अन्य मदद दिलवाने का अस्वासन दिया है। इस दौरान लेखपाल व प्रधान ने बताया कि लुधौनी में करीब 800 व मड़वा में 500 परिवार प्रभावित हुए है जिनकी सूची बनाकर तहसील को भेज दी गई है। 



स्वास्थ्य महक़मा पीड़ितों को वितरित कर रहा दवाई,पशुओं को लगाए जा रहे टीके

बाढ़ से प्रभावित लोगों का ध्यान रखते हुए खमरिया सीएचसी प्रभारी डॉ.पंकज भार्गव की देखरेख में हाइवे पर स्वास्थ्य केंद्र की वैकल्पिक व्यवस्था की गई है,जहां तैनात डॉक्टर आरबी गुप्ता,एएनएम मीना देवी के साथ अन्य स्वास्थ्य कर्मी मुस्तैदी से बाढ़ पीड़ितों की जांच कर आवश्यकता अनुसार सभी को दवाई वितरित कर रहे है। यही नहीं पशुपालन विभाग की एक टीम भी सक्रिय हो गांव से बाहर निकले जानवरों का टीकाकरण करवाने के लिए तत्पर है।

बाढ़ प्रभावित लोगों की सुरक्षा हेतु एनएच 730 के दोनों तरफ कराया बैरिकेट

बाढ़ से प्रभावित होकर एनएच 730 पर बसेरा बनाकर रह रहे बड़ी संख्या में महिला,पुरुष,बच्चे व बुजुर्गों की हाइवे पर निकलने वाले वाहनों से सुरक्षा को गंभीरता से लेते हुए खमरिया थाना निरीक्षक मनबोध तिवारी ने हाइवे पर दोनों तरफ बैरिकेट करवाकर पुलिस कर्मियों को तैनात कर उन्हें शख़्त निर्देश देकर हर पल लोगों की सुरक्षा में मुस्तैद रहने के निर्देश दिए है,जहां तैनात पुलिस के जवान लोगों की हर सम्भव मदद के लिए मुस्तैद है। इज़ बाबत थाना प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि बाढ़ पीड़ितों की सुरक्षा करना उनका कर्तव्य है,इसके लिए दो जवानों को हाइवे पर मुस्तैद कर दिया गया है जो लोगों की मदद के लिए तत्पर रहेगे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे