Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

छपिया: दो हजार रुपए के लिए सिर पर ईंट से मारकर दोस्त ने की हत्या: पुलिस ने किया खुलासा



रमेश कुमार मिश्रा 

दिल्ली में रहकर दो दोस्त पीओपी का काम करते थे, इसी दौरान दोस्त ने दोस्त से 2000 रुपए उधार लिया था, लेकिन रुपया मांगने पर वापस नहीं कर रहा था। दोस्त ने दोस्त को फोन करके बुलाया, दोस्त को शराब पिलाई, उधारी के रुपए मांगे जिसको लेकर कहासुनी हो गई, ईंट के टुकड़े से सिर पर मार कर हत्या कर दी। मामले का छपिया पुलिस ने खुलासा करते हुए मृतक के दोस्त राजमन को गिरफ्तार कर लिया है।

क्या है पूरा मामला 

बता दे की 1 जुलाई को छपिया थाना क्षेत्र के जमुनहा बाजार के पास स्थित सकदरपुर के झाड़ियां के बीच संदिग्ध परिस्थितियों में युवक का शव पाया गया था। मृतक की पहचान खोड़ारे के रहने वाले दिलीप के रूप में हुई थी। मृतक के सिर पर चोट के निशान होने के कारण से परिजनों ने हत्या की आशंका जताई थी। मामले में मृतक की पत्नी ने छपिया पुलिस में शिकायती पत्र देकर अपराध पंजीकृत कराया था।

अज्ञात के खिलाफ एफआईआर 

पुलिस को दिए गए शिकायती पत्र में खोड़ारे थाना क्षेत्र के मकोइया गांव की निवासिनी कल्याणी कुमारी ने कहा था कि 29 जून को उसका पति सब्जी लेने के लिए बभनान गया था, लेकिन वापस लौट कर नहीं आया। 1 जुलाई के सुबह पता चला कि जमुनहा गाँव में अनाज के गोदाम के पीछे उसके पति का शव पड़ा हुआ है। मामले में छपिया पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दिया था।

तीन टीमों का गठन

मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल ने क्षेत्राधिकारी मनकापुर के नेतृत्व में तीन टीमों का गठन कर मामले को शीघ्र उजागर करने के लिए निर्देशित किया था। एसओजी, सर्विलांस एवं छपिया संयुक्त पुलिस टीम ने मामले में जांच करते हुए पाया कि हत्या आरोपी कोई और नहीं बल्कि उसके साथ काम करने वाला उसका दोस्त है।

आरोपी गिरफ्तार

संयुक्त टीम ने खोड़ारे थाना क्षेत्र के नेतौरी मौजा मकोइया गांव में रहने वाले राजमन पुत्र रामशंकर को खोड़ारे थाना क्षेत्र अंतर्गत फूलपुर चौराहे के पास स्थित रेलवे क्रॉसिंग से गिरफ्तार कर लिया।

दोस्त ने दो हजार रुपए के लिए की हत्या

आरोपी को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने उससे पूछताछ किया, तब आरोपी ने बताया कि मृतक दिलीप उसका दोस्त था। दोनों दिल्ली में रहकर रंगाई पुताई और पीओपी का काम करते थे। इस दौरान दिलीप ने 2000 रुपए उधार लिया था। रुपए वापस मांगने पर उसने रुपए नहीं लौटाए। इसी बात से नाराजगी थी। 29 जून को फोन करके उसे बुलाया। जमुनहा गांव स्थित अनाज गोदाम के पीछे शराब पिलाई। इस दौरान रुपए को लेकर दोनों में कहासुनी हुई। दिलीप जब नशे की हालत में था तब उसके सिर पर ईंट के टुकड़े से मार कर मौके से भाग गया था।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे