Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

इंटर कालेज पहुंचे प्रभारी निरीक्षक: पढ़ाया नए कानून का पाठ



कमलेश

खमरिया-खीरी:प्रदेश सरकार द्वारा महिलाओं की सुरक्षा के लिए शुरू किये गए मिशन "शक्ति"कार्यक्रम के अंतर्गत गुरुवार को सीताराम मनवार पब्लिक इण्टर कालेज महरिया में खमरिया थाना प्रभारी निरीक्षक की अगुवाई में कार्यक्रम का आयोजन कर छात्राओं को जागरूक करते हुए नए कानून के नियमों की जानकारी दी गई,जिसमें स्कूल की छात्राओं व शिक्षिकाओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।

मिशन शक्ति अभियान के अंतर्गत गुरुवार को खमरिया थाना प्रभारी निरीक्षक मनबोध तिवारी ने महरिया में स्थित सीताराम मनवार पब्लिक इण्टर कालेज में पहुचकर बच्चों को जागरूक किया। इस दौरान 

छात्राओं को संबोधित करते हुए उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार और उत्तर प्रदेश पुलिस महिलाओं की सुरक्षा के लिए 24 घंटे तत्पर है, पुलिस और सरकार महिलाओं की सच्ची मित्र है। अगर किसी महिला, छात्रा को किसी तरह से कोई प्रताड़ित करता है,तो वह तत्काल पुलिस को सूचना दे। इस अवसर पर 1090, 1076,1098,112, 102,और 108 पर कॉल कर सुविधा हासिल करने की भी जानकारी दी। इसके अलावा बताया कि शासन के दिशा निर्देश पर कालेज,माल,बाजार,सड़क पर किसी भी बालिका अथवा महिला के साथ अश्लील हरकत क्षम्य नहीं होगी। इसको लेकर महिला पुलिस सख्त नजर रखते हुए मिशन शक्ति के तहत नारी का सम्मान बरकरार रखने की मुहिम चलाती रहेगी। वहीं कार्यक्रम में मौजूद महिला उपनिरीक्षक ज्योति मिश्रा,कांस्टेबल नेहा दिनकर व कांस्टेबल स्मृति चौहान ने नये क़ानून बीएनएस, बीएनएसएस,बीएसए,के बारे में बच्चों को जानकारी दी तथा बालिकाओं को"गुड टच,बैड टच"के बारे में बताकर पैंपलेट्स का वितरण किया। साथ ही इस बाबत बताया कि इस मिशन के माध्यम से ऐसे समाज की स्थापना होगी जहाँ नारियां अपने आपको सुरक्षित महसूस करें। बेटियां अपनी शक्ति को पहचाने और आगे बढे,सफलता हासिलकर महिलाएं समाज के लिए एक रोल मॉडल बने ताकि लोग बेटियों के पैदा होने पर खुशी मनाए।  कार्यक्रम के दौरान सिपाही आशीष वर्मा,प्रधानाचार्य श्रीराम मनवार समेत कालेज की शिक्षिकाएं व शिक्षक मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे