Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मनकापुर:ट्रेन हादसे के बाद बचाव करने वाले ग्रामीण होगे सम्मानित



गोंडा:मनकापुर विकासखंड के पिकौरा में हुए रेल हादसे में राहत एवं बचाव में घायलों की मदद करने वाले लोगों को चिन्हित किया जा चुका है। जिन्हें चौपाल कार्यक्रम में आज शनिवार को सम्मानित किया जाएगा।

बता दे की बीते दिनों गोंडा गोरखपुर रेलखंड पर स्थित झिलाही रेलवे स्टेशन से पहले ट्रेन हादसा हो गया था। जिसमें दर्जनों यात्री घायल हो गए थे। वही इस हादसे में चार रेल यात्रियों की दर्दनाक मौत हो गई थी। दुर्घटना में घायल हुए रेल यात्रियों की मदद करने वाले लोगों को चिन्हित कर लिया गया है, जिन्हें चौपाल कार्यक्रम में सम्मानित किया जाएगा। 

ग्रामीणों को चिन्हित करने पहुंची बीडीओ

रेल हादसे में यात्रियों की मदद करने वाले ग्रामीणों को चिन्हित करने के लिए मनकापुर विकासखंड अधिकारी गौरी श्रीवास्तव और सहायक विकास समाज कल्याण अधिकारी धीरेंद्र प्रताप सिंह ने रेल दुर्घटना स्थल वाले गांव पिकौरा पहुंचकर, इस आशय की जानकारी उपलब्ध कराई।

डीएम के आदेश पर पहुंची गांव

मनकापुर विकासखंड के पिकौरा गांव पहुंची विकासखंड अधिकारी गौरी श्रीवास्तव ने बताया कि जिलाधिकारी के आदेश पर रेल यात्रियों की मदद करने वाले ग्रामीणों को चिन्हित किया गया है। वीडीओ ने बताया कि ट्रेन हादसे में घायलों को ग्रामीणों ने पानी से सुरक्षित निकाल कर, आपसी सामंजस से एंबुलेंस तक पहुंचाया। जो लोग प्यासे थे उन्हें पानी की व्यवस्था कराई थी। ऐसे लोगों को चिन्हित कर लिया गया है। 

चिन्हित लोग

वीडीओ ने बताया कि प्रधान सहित ग्रामीणों में रोजगार सेवक मुकेश द्विवेदी, हल्का लेखपाल राम पूजन यादव, के साथ सहयोग करने वाले गांव के लोगों को चिन्हित किया गया है।

चौपाल में होंगे सम्मानित

खंड विकास अधिकारी ने बताया कि लोगों को चिन्हित करने से पहले रोजगार सेवक ने गांव का सर्वे कर लिया था, जिसमें विवाद उत्पन्न होने पर हमने स्वयं गांव में पहुंचकर घर-घर जाकर लोगों से संपर्क करके 40 लोगों को चिन्हित किया है। खंड विकास अधिकारी ने बताया कि आज शनिवार को आयोजित चौपाल में चिन्हित लोगों को सम्मानित किया जाएगा। इस मौके पर सहायक विकास अधिकारी समाज कल्याण धीरेंद्र प्रताप सिंह, वरिष्ठ लिपिक राजेश पांडे आदि लोग मौजूद रहे। 

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे