Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोंडा:जलशक्ति मंत्री ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का किया दौरा

 


पंश्याम त्रिपाठी/बनारसी मौर्या 

गोंडा। प्रदेश सरकार में जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने सोमवार को गोंडा का दौरा किया। मंत्री ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में हुए राहत कार्यों को देखा। गोंडा में जल शक्ति मंत्री के आने की सूचना एक दिन पहले ही आ चुकी थी उसके बाद से प्रभावित क्षेत्रों में जो कार्य शेष रह गया था उसे मंत्री के आने से कुछ घंटे पहले ही पूरा कर लिया गया। मंत्री ने तरबगंज तहसील के चरसड़ी एल्गिन एवं सकरौर तट बंध में हुए बाढ़ राहत कार्यों को देखा। आपको बताते चलें कि इस बार करीब 20 करोड़ की लागत से 5 परियोजनाएं का कार्य हुआ है। जिसमें दो परियोजना चरसड़ी एल्गिन व 3 परियोजना सकरौर के लिए थी। उसको देखने के लिए सोनौली मोहम्मदपुर गांव में सरयू नदी किनारे पहुंचे, यह वह क्षेत्र है इसमें हर साल बाढ़ के समय करोड़ों रुपए लगाकर काम कराया जाता है लेकिन इस बार बड़ी धनराशि से काम कराया गया है। हालाकि 20 करोड़ की लागत से किया गया यह कार्य कितना कारगर साबित होता है इसे देखना बाकी है। जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने सब कहा कि गोंडा में बरसात के समय घाघरा नदी का कर रहता है इसके चलते हैं इस बार बाढ़ आने से पहले ही सरकार ने बाढ़ खंड विभाग को एक बड़ा बजट दिया था। मंत्री ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का भ्रमण करके रहता कारों का जायजा लिया और राहत बचाव कार्य तेज करने की दिशा निर्देश दिए।


आज तक समस्या का स्थाई समाधान ना हो सका 


गौरतलब है की बाढ़ ग्रस्त क्षेत्र में सालों से बाढ़ का दंश झेल रहे गांव के लोग आज तक सिर्फ अधिकारियों और नेताओं के निरीक्षण ही देख रहे हैं आज तक समस्या का अस्थाई समाधान ना हो पाया बाढ़ पीड़ित गांव में जब भी कोई जनप्रतिनिधि अपने कदम रखता है तो वहां के लोगों में मदद की आस जग पड़ती है लेकिन जब तेज बारिश के समय नदियों में पानी बढ़ता है और कटान तेजी से होता है तो सारे दावे झूठे ही साबित होते हैं।

इस दौरान तरबगंज विधायक प्रेम नारायण पांडे एसडीएम विशाल कुमार ग्राम सभा सोनाली मोहम्मद प्रधान प्रतिनिधि सुरेंद्र सिंह सहित तमाम अधिकारी व स्थानीय लोग उपस्थित रहे।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे