Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मनकापुर सहित दो रेलवे क्रॉसिंग पर ओवरब्रिज के लिए केंद्रीय राज्य मंत्री ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र



गोंडा: जिले के सर्वांगीण विकास के लिए गोंडा सांसद व केंद्रीय राज्य मंत्री कीर्तिवर्धन सिंह उर्फ राजा भैया तत्पर दिख रहे हैं। जिले के विकास के लिए उन्होंने सूबे के मुखिया मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात करके पत्र सौंपा है। मुख्यमंत्री को दिए गए पत्र में केंद्रीय राज्य मंत्री ने जिले के विभिन्न स्थानों पर विकास कार्य कराए जाने को लेकर अंकित किया है। जिसमें मनकापुर के सरयू सिंह गुमटी का रेलवे क्रॉसिंग भी शामिल है। 

बता दे कि इस रेलवे क्रॉसिंग के निर्माण की लोगों को बीते कई वर्षों से प्रतीक्षा है। इस रेलवे क्रॉसिंग से 24 घंटे में सैकड़ों रेल गाड़ियां आती जाती हैं जिससे यह रेलवे क्रॉसिंग अक्सर बंद रहा करता है। जिससे मनकापुर गोंडा, नवाबगंज से उतरौला के तरफ आने जाने वाले लोगों को रेलवे क्रॉसिंग पर खड़े होकर लंबे समय तक खुलने का इंतजार करना पड़ता है। इस रेलवे क्रॉसिंग पर ओवरब्रिज बनने से राहगीरों को घंटों जाम के झाम से मुक्ति मिलेगी।

किन-किन बिंदुओं को किया इंगित

केंद्रीय राज्य मंत्री ने मुख्यमंत्री को सौंपे गए पत्र में स्वास्थ्य सेवाओं, नगर निकाय, विभिन्न क्षेत्रों के सड़क, विद्युत उपकेंद्र, मेडिकल कॉलेज और इंजीनियरिंग कॉलेज को इंगित किया है।

स्वास्थ्य 

केंद्रीय राज्य मंत्री ने जिला मुख्यालय पर जिला अस्पताल की स्थापना के साथ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मनकापुर में संचालित अस्पताल को 100 सैय्या में तब्दील करने के लिए लिखा है।

ओवर ब्रिज 

राज्य मंत्री ने मनकापुर के रेलवे क्रॉसिंग और जिले के सुभागपुर रेलवे क्रॉसिंग पर ओवरब्रिज बनाने के लिए इंगित किया है।

सीवर लाइन 

जिला मुख्यालय स्थित नगर पालिका परिषद में होने वाले जलभराव से मुक्ति दिलाने के लिए सीवर लाइन बनाए जाने के लिए इंगित किया है।

सड़क निर्माण

मुख्यमंत्री को दिए गए पत्र में राज्य मंत्री ने जिले के विभिन्न सड़क मार्गों को बनाने के लिए इंगित करते हुए मनकापुर, मसकनवा मार्ग से मछ मरवा, रमऊपुर, दुधौरा, सरकारी टुबेल, घुरहू जोत, तुर्कोली, मौरही, नरायनपुर, भिखारीपुर होते हुए मुख्य मार्ग मसकनवा बभनान तक बाईपास रोड, मसकनवा, बभनान मार्ग से डिस्लरी होते हुए गौरा चौकी, बभनान मार्ग तक बाईपास निर्माण करने के लिए लिखा है। 

विद्युत उपकेंद्र

गोंडा लोकसभा क्षेत्र के उतरौला विधानसभा अंतर्गत सुगम विद्युत व्यवस्था आपूर्ति के लिए सुंदर घाट एवं महुआ बाजार में 33/11 केवी विद्युत उपकेंद्र बनाए जाने के लिए लिखा है।

कालेज संचालन

गोंडा जिले में इंजीनियरिंग कॉलेज और मेडिकल कॉलेज की बिल्डिंग बनकर पूर्ण रूप से तैयार हो चुकी है, ऐसे में केंद्रीय राज्य मंत्री ने उनके शीघ्र संचालन कराए जाने के लिए पत्र में इंगित किया है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे