Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

अयोध्या की धंसी सड़क का वीडियो बता कर पोस्ट और शेयर करने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज, जानिए क्या है पूरा मामला


                           वीडियो एवं बयान

डेस्क:फेसबुक पर दूसरे राष्ट्र के वीडियो को अयोध्या राम पथ का वीडियो बताना समाजवादी छात्र सभा के प्रदेश अध्यक्ष को महंगा पड़ गया। मामले में अध्यक्ष के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है। 

बता दे की पहली बरसात के बाद अयोध्या के कुछ वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुए थे, इसी दौरान एक वीडियो इंटरनेट पर वायरल हुआ जिसमें एक महिला सड़क पर जा रही होती है, और सड़क धंस जाती है। उक्त वीडियो को मुलायम सिंह कुशवाहा (प्रदेश अध्यक्ष समाजवादी छात्र सभा उत्तर प्रदेश) के नाम से बने फेसबुक प्रोफाइल पर पोस्ट किया गया था। जिसे लाखों लोगों ने देखा और हजारों लोगों ने शेयर भी किया। मामले में अयोध्या के रहने वाले व्यक्ति ने अयोध्या नगर कोतवाली पुलिस में शिकायती पत्र देकर अपराध पंजीकृत कराया है। 

क्या है पूरा शिकायत

नगर कोतवाली पुलिस को दिए गए शिकायती पत्र में अयोध्या जनपद अंतर्गत नगर कोतवाली क्षेत्र के विष्णुपुरी कॉलोनी के रहने वाले आयुष शुक्ला पुत्र भानु प्रताप शुक्ला ने कहा है कि सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक के माध्यम से संज्ञान में आया कि मुलायम सिंह कुशवाहा (प्रदेश अध्यक्ष समाजवादी छात्र सभा उत्तर प्रदेश) ने 3 जुलाई को  अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमे रोड पर एक महिला जाते हुए दिख रही है और वह महिला अचानक रोड धंस जाने के कारण गड्ढे में गिर जाती है। उस वीडियो को अयोध्या में स्थित राम पथ मार्ग अयोध्या का होना बताया गया है, जबकि वास्तव में वह वीडियो राम पथ मार्ग अयोध्या का न होकर अन्यत्र कहीं का है। उक्त वीडियो को अवधेश यादव ने अपने फेसबुक अकाउंट से फॉरवर्ड कर वायरल किया है।

शिकायतकर्ता ने कहा कि अयोध्या हम लोगों के आस्था का धार्मिक स्थान है। इन लोगों के इस कृत्य से अयोध्या की छवि धूमिल हुई है, जिससे हम लोगो की धार्मिक भावनाएं आहत हुई है। उक्त पोस्ट हम लोगों की धार्मिक भावनाओं को आहत करने एवं सरकार की छवि धूमिल करने के आशय से किया गया है।

कहां का है वीडियो

इंटरनेट के माध्यम से वायरल हो रहे वीडियो का पड़ताल किया गया तो पाया गया कि वायरल वीडियो 1 वर्ष पुराना है। ब्राजील के किसी सड़क पर ऐसी घटना सामने आई थी।

पुलिस अधीक्षक ने दी जानकारी

मामले में अयोध्या नगर पुलिस अधीक्षक ने जानकारी देते हुए बताया कि फेसबुक पर पोस्ट हुए वीडियो के बाबत दो लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। पोस्ट किया गया वीडियो अयोध्या राम पथ का बताया गया है। मामले में आयुष शुक्ला ने मुकदमा दर्ज कराया है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे